अभी-अभी: केरल में RSS कार्यकर्ता पर हुआ जानलेवा हमला, सीपीएम पर लगाया आरोप

केरल में ‘लेफ्ट’ और ‘राइट’ का झगड़ा खत्म होने का नाम नहीं ले रहा है. एक ओर जहां केरल में लगातार हो रही राजनीतिक हत्याओं को खिलाफ बीजेपी जनरक्षा यात्रा निकाल रही है तो वहीं दूसरी ओर रविवार रात को एक और संघ कार्यकर्ता पर जानलेवा हमला हुआ है.अभी-अभी: केरल में RSS कार्यकर्ता पर हुआ जानलेवा हमला, सीपीएम पर लगाया आरोपआखिर क्यों बेचैन है बीजेपी? एक साल में PM मोदी का 14वां गुजरात दौरा

जानकारी के मुताबिक कन्नूर जिले में थालसेरी के नजदीक मुझाप्पिलांगद में कथित सीपीएम कार्यकर्ताओं ने रविवार को एक आरएसएस कार्यकर्ता पर धारदार हथियार से हमला कर दिया जिससे वह गंभीर रूप से घायल हो गया.

पुलिस के अनुसार आरएसएस कार्यकर्ता निधीश (28 वर्ष) की हालत गंभीर है और उसे कोझिकोड मेडिकल कॉलेज अस्पताल में भर्ती कराया गया है. उसके हाथों और टांगों में चोटें आई हैं. स्थानीय बीजेपी इकाई ने अरोप लगाया है कि निधीश पर हुए हमले में सत्तारूढ़ सीपीएम के कार्यकर्ताओं का हाथ है.

ताजा जानकारी के मुताबिक पुलिस ने इस मामले में 10 संदिग्धों की पहचान की है, इन पर संघ कार्यकर्ता नीधीश पर जानलेवा हमला करने का शक है. हालांकि पुलिस के पास अभी उनके राजनीतिक संबंधों और अन्य किसी तरह की कोई जानकारी नहीं है. ना ही खबर लिखे जाने तक किसी को इस मामले में हिरासत में लिया गया था.

पिछले कई सालों से कन्नूर में चल रहा है खूनी संघर्ष

यह हमला भी कन्नूर जिले में ही हुआ है जो कि पिछले कई सालों से इन हमलों के चलते लगातार सुर्खियों में बना रहता है. आपको बता दें कि केरल का कन्नूर जिला राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) और भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी (मार्क्सवादी) (सीपीआई (एम)) के बीच हिंसक प्रतिद्वंद्विता के लिए कुख्यात है. पिछले कई सालों में कई पार्टी कार्यकर्ता, चाहे वो लेफ्ट से हों या राइट से, दिन के उजाले में मौत के घाट उतारे जा चुके हैं. और उनकी हत्याओं पर दोनों ही पार्टियां राजनीति भी करती रही हैं. 

बीजेपी केरल में बना रही है अपनी पैठ

गौरतलब है कि भारत के सबसे शिक्षित राज्य केरल में भगवा दल अपनी पैठ जमाने की पुरजोर कोशिश में जुटा हुआ है. बीजेपी को उम्मीद है कि वह आगामी चुनाव में केरल की लाल जमीन को भगवा में तब्दील करने में कामयाब होगी. इसी के मद्देनजर सीपीएम के खिलाफ जनसमर्थन हासिल करने के लिए बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह ने केरल में 3 अक्टूबर को 14 दिवसीय जनरक्षा यात्रा की शुरुआत की थी.

CM के गढ़ में सबसे ज्यादा भगवा कार्यकर्ताओं की हत्या

उत्तर केरल के कन्नूर में RSS और CPM के बीच पिछले चार दशक से संघर्ष चल रहा है. इसे केरल के मुख्यमंत्री पिनारायी विजयन का गढ़ माना जाता है. बीजेपी का आरोप है कि केरल में सबसे ज्यादा RSS और बीजेपी कार्यकर्ताओं की हत्याएं कन्नूर में हुईं. यहां पर जनरक्षा यात्रा के दौरान यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने लव जिहाद को लेकर सूबे की सरकार पर जमकर हमला बोला. साथ ही लव जिहाद के खिलाफ कार्रवाई करने की मांग की.

You May Also Like

English News