अभी-अभी: केसीसी बैंक में भर्ती का रिजल्ट हुआ घोषित…

हिमाचल प्रदेश स्कूल शिक्षा बोर्ड ने जुलाई माह में केसीसी बैंक के 216 पदों पर भर्ती के लिए ली गई लिखित परीक्षा का परिणाम वीरवार देर शाम घोषित कर दिया।अभी-अभी: केसीसी बैंक में भर्ती का रिजल्ट हुआ घोषित...बिहार: TIT के नतीजे घोषित, 83 % परीक्षार्थी हुए फेल…

शिक्षा बोर्ड ने बैंक में असिस्टेंट मैनेजर ग्रेड तीन, जूनियर कंप्यूटर प्रोग्रामर ग्रेड तीन और क्लर्क, ट्रेंड सचिव और कंप्यूटर आपरेटर के पदों की भर्ती के लिए आठ, नौ और 23 जुलाई को सूबे में लिखित परीक्षा ली थी।

परिणाम जारी है.. 
शिक्षा बोर्ड ने एक लाख 26 हजार 164 अभ्यर्थियों को लिखित परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड जारी किए थे। इनमें से एक लाख दस हजार 688 उम्मीदवारों ने लिखित परीक्षा में भाग लिया था।

वीरवार देर शाम को शिक्षा बोर्ड ने केेसीसी बैंक के 216 पदों के लिए 731 सफल उम्मीदवारों की सूची केसीसी बैंक प्रबंधन को भेज दी। बैंक प्रबंधन अब सफल उम्मीदवारों के साक्षात्कार की प्रक्रिया शुरू करेगा।

परिणाम जारी है.. 
हिमाचल प्रदेश हाईकोर्ट ने कांगड़ा केंद्रीय सहकारी बैंक में विभिन्न श्रेणियों के 216 पदों के लिए ली गई लिखित परीक्षा के परिणाम पर लगाई रोक हटा दी। रोक हटते ही वीरवार शाम को स्कूल शिक्षा बोर्ड ने भर्ती परीक्षा का परिणाम भी जारी कर दिया।

कोर्ट ने इस मामले में अपने  स्थगन आदेशों में संशोधन करते हुए बैंक को यह छूट दे दी कि वह इन पदों पर नियुक्ति तो दे सकता है लेकिन सफल उम्मीदवारों की नियुक्ति याचिकाओं पर होने वाले अंतिम निर्णय पर निर्भर करेगी।।

परिणाम जारी है.. 
मामले की अगली सुनवाई 16 नवंबर को होगी। हाईकोर्ट ने छह जुलाई को लिखित परीक्षा से दो दिन पहले परिणाम पर रोक लगा दी थी। हालांकि, लिखित परीक्षा पर रोक नहीं लगाई थी। 

इस मामले में हाईकोर्ट ने अंतरिम आदेश पारित किए थे कि परिणाम केवल कोर्ट की ही इजाजत से जारी होगाकार्यवाहक मुख्य न्यायाधीश संजय करोल और न्यायाधीश संदीप शर्मा की खंडपीठ ने अपने आदेशों में यह स्पष्ट किया कि कोर्ट के आदेशों का उल्लेख नियुक्ति पत्रों में विशेष तौर पर अंकित किया जाए।

परिणाम जारी है.. 
दायर याचिकाओं में आरोप लगाया गया है कि केसीसी बैंक भर्ती परीक्षा आरबीआई के नियमों को दरकिनार कर आयोजित की गई।

आरबीआई के निर्देशों के मुताबिक अगर किसी बैंक की नॉन परफॉर्मिंग एसेट्स (एनपीए) 12 फीसदी से ज्यादा है तो वह बैंक न तो कोई नई शाखा खोल सकता है और न ही कोई नई भर्ती कर सकता है।

परिणाम जारी है.. 
आरोपों के अनुसार वर्तमान में केसीसी बैंक की एनपीए 15.29 फीसदी है। ऐसे में नई भर्ती करना कानूनी तौर पर गलत है।

परिणाम जारी है.. 
इसके अलावा पहले से ही रजिस्ट्रार कोआपरेटिव सोसायटी ने आदेश जारी कर रखा है कि केसीसी बैंक से जुड़ी कोई भी भर्ती आईबीपीएस, अधीनस्थ चयन बोर्ड या राज्य लोक सेवा आयोग के माध्यम से की जाएगी। लेकिन इस आदेश को भी नजरअंदाज कर भर्ती की जा रही है।

You May Also Like

English News