अभी-अभी: कोच रवि ने किया बड़ा खुलासा, कहा- इस खिलाड़ी को बताया टीम इंडिया का बॉस

टीम इंडिया के हेड टीम के कोच रवि शास्त्री ने कप्तानविराट कोहली की तारीफ करते हुए कहा है कि वो टीम इंडिया के बॉस हैं और मैं उनका मदद करने के लिए वहां हूं। रवि शास्त्री का कहना है कि विराट कोहली एक क्रिकेटर के रूप में तो परिपक्व थे ही, लेकिन अब वो एक इंसान के तौर पर भी परिपक्व हो गए हैं। अभी-अभी: कोच रवि ने किया बड़ा खुलासा, कहा- इस खिलाड़ी को बताया टीम इंडिया का बॉस

58 साल पहले कानपुर में आज ही जसु ने 9 कंगारुओं का किया था शिकार…..

शास्त्री ने कहा है कि कोहली टीम के कप्तान हैं और कोच की हर सलाह मानने के लिए वह बाध्य नहीं हैं। उन्होंने कहा, ‘हम दोनों के बीच अच्छी समझदारी है। हमारे व्यक्तित्व मिलते हैं। हमारे बीच विश्वास भी है। हम दोनों ही जीतने के लिए खेलते हैं।

 

55 वर्षीय शास्त्री ने कहा, ‘हम दूसरों के साथ मुकाबला करना चाहते हैं। हम इस खेल को आगे ले जाना चाहते हैं। विराट कोहली ऐसे इंसान हैं जो जैसे असल में हैं वैसे ही वह सबके सामने दिखते हैं।’ हालांकि उन्होंने इस बात को स्वीकार करते हुए कहा कि  हैं कि कुछ मुद्दों पर उनकी और कोहली की सोच अलग-अलग थी, लेकिन इसकी वजह से दोनों के रिश्तों में किसी तरह की कोई कड़वाहट नहीं आई।
 

उन्होंने कहा, ‘देखिए, सही मायने में तो टीम का कप्तान ही बॉस होता है। वह मेरे से सुझाव मांग सकते हैं, लेकिन इसका यह मतलब नहीं है कि वह उसे फॉलो करें। मैं खुद यह चाहता हूं कि वह अपने दिमाग से और अपनी सोच से फैसले लें। हम लोग केवल सपोर्ट करने के लिए हैं।’ 
 

उन्होंने आगे कोहली की तारीफ करते हुए कहा, ‘मुझे लगता है कि वह बहुत अच्छे हैं। आप देख सकते हैं कि वह कितने परिपक्व हो गए हैं। वह अभी भी युवा हैं, वह केवल 29 साल के हैं। अभी भी उनके पास 6 से 7 साल बाकी हैं। वह अभी भी अच्छा कर रहे हैं और आगे भी अच्छा करेंगे। उनके अंदर एक तरह की शांति भी अब देखने को मिल रही है, जो कि टीम के लिए बहुत ही अच्छा है।
एक कप्तान के तौर पर आप चाहेंगे कि वह आपके सामने ही सच बोलें और जो है वही आपको बताएं।’ बता दें कि शास्त्री को इस साल जुलाई में दो साल के लिए टीम का हेड कोच नियुक्त किया गया है, उनका कार्यकाल 2019  वर्ल्ड कप तक है।
 

You May Also Like

English News