अभी-अभी: कोहली को मिली धोनी की ‘विराट’ सलाह, मैच का पलट गया पांसा…

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ रविवार को विराट कोहली के लिए टीम इंडिया के पूर्व कप्तान एमएस धोनी की सलाह बेहद कारगर साबित हुई। भारत ने दक्षिण अफ्रीकी टीम को महज 191 रन पर चित्त कर मैच में शुरुआती बढ़त हासिल कर ली थी। मैच के दौरान कैप्टन कोहली को धोनी की ऐसा सलाह मिली जिस्से हर कई चकित रह गया।अभी-अभी: कोहली को मिली धोनी की 'विराट' सलाह, मैच का पलट गया पांसा...

कंडोम पहनने से पहले आपके लिए ये जानना हैं जरूरी….

दक्षिण अफ्रीकी पारी को 43वें ओवर में कोहली ने जसप्रीत बुमराह के हाथों में गेंद सौंपी। उस वक्त विराट स्लिप पर फील्डिंग कर रहे थे। लेकिन धोनी ने विराट से कहा कि वो बुमराह की जगह भुवी से गेंदबाजी कराए। इसके बाद गेंदबाजी में बदलाव हुआ और भुवी गेंदबाजी करने आए। इस ओवर में भुवी ने कहर ढाते हुए लगातार दो गेंदों में दक्षिण अफ्रीका के दो बल्लेबाजों को पवेलियन भेज दिया। ऐसा करके टीम इंडिया दक्षिण अफ्रीका को दो सौ रन से कम के स्कोर पर रोकने में सफल साबित हुई।

इन दोनों ने बंद कमरे में किया ऐसा गंदा काम, की पूरे होटल को ही करना पड़ा सील…देखें विडियो

मैच के बाद कोहली ने धोनी की तारीफ करते हुए कहा कि धोनी की सलाह हमेशा सटीक होते हैं। ऐसे अनुभवी खिलाड़ी से मिलने वाले सुझाव बेहद अनमोल और कारगर होते हैं। हमारे गेंदबाजों ने लगातार अफ्रीकी टीम पर दबाव बनाए रखा इस वजह से हमें निश्चित अंतराल में विकेट हासिल होते रहे। 

इस साल जनवरी में जब धोनी ने टीम इंडिया की कप्तानी छोड़ी थी तब उन्होंने बोर्ड से कहा था कि वो मैदान पर विराट की मदद करते रहेंगे। धोनी लगातार विराट की मैदान और मैदान के बाहर निर्णय लेने में मदद कर रहे हैं। जिसका फायदा टीम इंडिया को हो रहा है और विराट बतौर कप्तान भी परिपक्व होते जा रहे हैं। 

You May Also Like

English News