अभी-अभी: क्रेनबेरीज की लीड सिंगर डोलोरेस ओरिओर्डन का अचानक हुआ निधन

दुनियाभर में मशहूर ‘द क्रेनबेरीज’ बैंड की लीड सिंगर डोलोरेस ओरिओर्डन का 46 साल की उम्र में निधन हो गया है.अभी-अभी: क्रेनबेरीज की लीड सिंगर डोलोरेस ओरिओर्डन का अचानक हुआ निधन

बीबीसी ने सोमवार को बताया कि 1990 के दशक में ‘लिंगर’ और ‘जॉम्बी’ जैसे गीतों से बैंड को अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर प्रसिद्धि दिलाने वाली आयरिश गायिका का अचानक निधन हो गया. उनके पब्लिसिस्ट ने इस बात की पुष्टि की.

उनकी पब्लिसिस्ट ने एक बयान में कहा, ‘आयरिश बैंड ‘द क्रेनबेरिज’ की मुख्य गायिका एक शॉर्ट रिकॉर्डिग सेशन के सिलसिले में लंदन में थीं. इस समय इस बारे में और ज्यादा जानकारी उपलब्ध नहीं है.’ मेट्रोपॉलिटन पुलिस के एक प्रवक्ता ने कहा कि पुलसि को पार्क लेन में स्थित एक होटल में बुलाया गया, जहां 40-45 वर्ष की उम्र के आसपास की एक महिला मृत अवस्था में थी. फिलहाल इस सिंगर की मौत का कारण नहीं पता चल पाया है. गायिका के बैंड के मौजूदा सह-कलाकारों नोएल होगन, फर्गल लॉलर और माइक होगन ने सोशल मीडिया पर उन्हें श्रद्धांजलि दी है.

 मैसेज में कहा गया, ‘वह बेहद टैलें‍टिड सिंगर थीं और हम 1989 से उनके जिंदगी का हिस्सा बने रहने पर खुद को खुशकिस्मत महसूस कर रहे हैं.’ ‘द क्रेनबेरिज’ को 1993 में उनके पहले एल्बम ‘एवरीबडी एल्स इज डूइंग इट, सो वाय कांट वी?’ से अंतर्राष्ट्रीय लोकप्रियता मिली थी. दुनिया भर में इसके चार करोड़ रिकॉर्ड बिके थे.

You May Also Like

English News