अभी-अभी खाली कराया गया ताजमहल, जानिए क्यों!

आगरा: भारत अपने दौरे पर आये इजराइल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू कुछ ही समय में ताजमहल पहुंचने वाले हैं। उनकी अगवानी के लिए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ सोमवार शाम को ही आगरा आ गए थे। आज इजराइल के पीएम अपनी पत्नी के साथ ताजमहल का दीदार करेंगे।

इसके लिए सुरक्षा के कड़े बंदोबस्त किए जा चुके हैं। दोनों वीवीआईपी के अधिकारिक कार्यक्रम जारी होने के बाद से ही इसकी तैयारियां चल रही थीं।

नेतन्याहू रविवार को दिल्ली पहुंच गए थे।नेतन्याहू के दौरे को यादगार बनाने के लिए सीएम योगी ने संभाली कमानए ये है भोजन का मेन्यू सोमवार को उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ विभिन्न कार्यक्रमों में हिस्सा लिया। आज सुबह 10.45 बजे आगरा पहुंचेंगे। इसके बाद सुबह 11 बजे ताजमहल आएंगे।

इजराइली पीएम अपनी पत्नी सारा और सहयोगियों के साथ ताजमहल का दीदार करेंगे। वे लगभग एक घंटा ताजमहल में रुकेंगे। इसके बाद होटल अमर विलास में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के साथ दोपहर का भोजन करेंगे।

इस दौरान मुख्यमंत्री यूपी व इस्राइल के कृषि तकनीक के आदान-प्रदान एवं कृषि क्षेत्र में निवेश की संभावनाओं पर चर्चा हो सकती है। सीएम योगी नेतन्याहू को विदा करने के बाद मंगलवार दोपहर तीन बजे आगरा से लखनऊ के लिए रवाना होंगे।

You May Also Like

English News