अभी-अभी: गांगुली ने इस खिलाड़ी को दी बड़ी धमकी, कहा- यदि नहीं बदला तरीका तो खत्म हो जाएगा करियर

ऑस्ट्रेलिया की सर्वकालिक सर्वश्रेष्ठ टीम के विरुद्ध टीम इंडिया की कमान संभालने वाले पूर्व कप्तान सौरव गांगुली ने शनिवार को ऑस्ट्रेलियाई टीम के एक मौजूदा खिलाड़ी की जमकर खिचाई की हैै।  कंगारू टीम की चारों ओर हो रही आलोचना के बीच आलोचक पूछ रहे हैं कि क्या ग्लैन मैक्सवेल को ऑस्ट्रेलियाई टीम में जगह मिलनी चाहिए। इस सवाल का सौरव गांगुली के पास सीधा जवाब है ना है। अभी-अभी: गांगुली ने इस खिलाड़ी को  दी बड़ी धमकी, कहा- यदि नहीं बदला तरीका तो खत्म हो जाएगा करियर#बड़ी खुशखबरी: अब मेट्रो में डेबिट-क्रेडिट कार्ड से भी कर सकते है एंट्री…

ऑस्ट्रेलियाई टीम पहले ही सीरीज में पहले दो मैचों में हार का सामना कर चुकी है। रविवार को इंदौर में खेले जाने वाले मुकाबले में कंगारू टीम के ऊपर सीरीज हार का खतरा मंडरा रहा है। ऐसे में मैक्सवेल के ऊपर सवाल उठने लाजिमी हैं। किसी को उनकी काबीलियत पर शक नहीं है लेकिन वो अपनी क्षमता का पूरा उपयोग नहीं कर रहे हैं। आम तौर पर अच्छी शुरुआत के बाद विकेट गंवाने के अंदाज पर उनकी आलोचना होती है। 

गांगुली ने मैक्सवेल की आलोचना करते हुए कहा, अगर मैक्सवेल इसी अंदाज में क्रिकेट खेलते रहे तो आने वाले समय में वो किसी टीम की ओर से नहीं खेल पाएंगे। वो सौभाग्यशाली हैं कि ऑस्ट्रेलिया उन्हें मौका दे रहा है। गांगुली ने कहा मुझे ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाजी में जरूरी गंभीरता नजर नहीं आती।

वहीं दूसरी तरफ पूर्व ऑस्ट्रेलियाई कप्तान माइकल क्लार्क ने भी टीम की खिंचाई की है। क्लार्क ने कहा टीम के प्रदर्शन में सुधार की बजाय लगातार गिरावट आ रही है टीम उल्टी दिशा में जा रही है। मुझे लगता है कि पूरी टीम में सुधार की जरूरत है। क्लार्क ने कहा मुझे डर लग रहा है कि ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट गलत दिशा में जा रहा है। 

क्लार्क ने कहा कि ये बड़ा दुखद है कि हम कुछ गिनेचुने खिलाड़ियों पर निर्भर कर रहे हैं। स्पिन गेंदबाजों का सामना करने के बारे में कहा जाए तो स्थिति लगातार खराब होती जा रही है। हम लगातार एक जैसी गल्तियां कर रहे हैं और उन्हें दोहरा रहे हैं। उनके मन में आउट होने का डर बैठ गया है। 

जब क्लार्क से पूछा गया कि क्या स्मिथ अपनी कप्तानी के सबसे मुश्किल दौर से गुजर रहे हैं तो क्लार्क ने कहा, जब बतौर कप्तान आप मैच हारते हैं तो आप उसे व्यक्तिगत तौर पर लेते हैं। तो निश्चित तौर पर उन्हें परेशानी महसूस होगी। वर्तमान में हम टेस्ट में पांचवें, वनडे में तीसरे और टी-20 में छठे स्थान पर हैं। कप्तान के रूप में आप अपनी टीम को हमेशा नंबर वन पर देखना चाहते हैं। 

You May Also Like

English News