अभी-अभी: गुजरात चुनाव को लेकर BJP ने जारी की पहली लिस्ट, 70 नामों का किया ऐलान

गुजरात चुनाव की तारीखें निकट हैं. राजनीतिक पार्टियों का एक दूसरे पर वार-पलटवार तेज है. इसी बीच गुजरात बीजेपी ने प्रत्याशियों की पहली लिस्ट जारी कर दी है. पार्टी ने 70 सीटों के लिए उम्मीदवारों के नाम का ऐलान कर दिया है. बता दें कि गुजरात में पहले चरण के लिए 9 दिसंबर और दूसरे चरण के लिए 14 दिसंबर को वोट डाले जाएंगे. चुनाव के नतीजे 18 दिसंबर को हिमाचल के साथ ही आएंगे.अभी-अभी: गुजरात चुनाव को लेकर BJP ने जारी की पहली लिस्ट, 70 नामों का किया ऐलानPollution: एक दो दिन में लखनऊ में करायी जा सकती है कृत्रिम बारिश!

बीजेपी की पहली लिस्ट में जिन प्रमुख उम्मीदवारों के नाम का ऐलान हुआ है उनमें मुख्यमंत्री विजय रुपाणी राजकोट पश्चिम सीट से चुनाव मैदान में उतर रहे हैं. उप मुख्यमंत्री नितिन पटेल मेहसाणा से और बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष जीतुभाई वाघानी भावनगर पश्चिम से चुनावी समर में अपनी किस्मत आजमाएंगे.

– विजय रुपाणी, राजकोट पश्चिम

– नितिन पटेल- मेहसाणा

– जीतु वाघानी- भावनगर पश्चिम

यहां देखें 70 उम्मीदवारों की पूरी लिस्ट –

आपको बता दें कि हाल ही में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह के नेतृत्व में बीजेपी की केंद्रीय चुनाव समिति ने गुजरात चुनाव के लिए उम्मीदवारों पर बैठक की थी.

गौरतलब है कि गुजरात में पहले चरण के 19 जिलों की 89 सीटों के नामांकन की अंतिम तारीख 21 नवंबर है. इसलिए बीजेपी के पास अभी अपने उम्मीदवारों के नाम की घोषणा करने के लिए समय है. वहीं दूसरे चरण के 93 सीटों के नामांकन की अंतिम तारीख 27 नवंबर है.

BJP के लिए साख का सवाल

गुजरात चुनाव जीतना बीजेपी के लिए इसलिए भी महत्वपूर्ण है क्योंकि पीएम मोदी के विकास का मॉडल गुजरात है. अगर नींव हिल गई तो विकास मॉडल ध्वस्त होने में देर नहीं लगेगी. इसलिए पीएम मोदी और अमित शाह गुजरात चुनाव जीतने के अपने तरकश के हर तीर का इस्तेमाल करने से नहीं चूकेंगे.

You May Also Like

English News