अभी-अभी: गुजरात में चुनाव की मची धूम, मैडम रूपाणी के हाथों में आई राजकोट की कमान

गुजरात विधानसभा चुनाव में  सबसे हाईप्रोफाइल सीट है राजकोट पश्चिम, जहां से गुजरात के मुख्यमंत्री विजय रुपाणी चुनावी मैदान में है। इस सीट पर पिछले 22 सालों से बीजेपी का कब्जा रहा है। इस सीट ने गुजरात को तीन मुख्यमंत्री भी दिए हैं। केशुभाई पटेल, नरेंद्र मोदी और विजय रूपाणी। पटेल बाहुल्य इस क्षेत्र में इस बार बीजेपी को कड़ी टक्कर मिलने वाली है। बीजेपी से इसबार पटेल आरक्षण के नाम पर काफी नाराज हैं। अभी-अभी: गुजरात में चुनाव की मची धूम, मैडम रूपाणी के हाथों में आई राजकोट की कमानकांग्रेस नेता ने PM मोदी पर लगाया बड़ा आरोप, कहा- इवांका के कार्यक्रम में जाकर PM पद की गरिमा को किया कम

फिलहाल राजकोट का नजारा थोड़ा अलग दिखाई दे रहा है। भारी व्यस्तताओं के बीच रूपाणी अपने चुनावी क्षेत्र में नहीं पहुंच पा रहे हैं इसलिए उनकी जीत की जिम्मेदारी लेकर प्रचार प्रसार का जिम्मा श्रीमति अंजली रूपाणी के कंधों पर है, उसे वो बखूबी निभा रही हैं।

विजय रूपाणी प्रधानमंत्री के साथ चुनाव की रैलियों में व्यस्त हैं वहीं उनकी पत्नी घर -घर जाकर  वोट मांग रही हैं। वो कहती हैं कि बीजेपी ने क्या काम किया है लोग जानते हैं और हम किसी को हराने नहीं लोगों का दिल जीतने के लिए आएं हैं और पहले भी जीतते रहे हैं।
 
 साड़ी लपेटे,चश्मा लगाए, मुस्कुराते हुए चेहरे के साथ लोग अंजलीबेन का गुलाब की माला से स्वागत करते हैं और वो लोगों से हाथ जोड़कर वोट देने की गुजारिश करती हुई हैं- आमने याद रखजो (वोट देते समय हमें याद रखना), मीडिया में आ रही खबरों के मुताबिक वो घर के बाहर आई एक महिला का हाथ पकड़कर गुजारिश करती हैं और वोटर भी मुस्कुराती हुई कहती हैं- आपको चिंता करने की जरूरत नहीं है, अंजली ने तुरंत ही कहा आपकी ये बातें मेरे आत्मविश्वास को बढ़ा रही हैं। 

अंजली 30 सालों से बीजेपी की कार्यकर्ता हैं
दो घंटे में घर- घर घूमने के बाद  वो एक घर में टी ब्रेक के लिए रुकती हैं वहां पहुंची कई महिलाएं उन्हें जीत  के साथ वोट का आश्वासन देती हैं। उसके बाद वो पास के ही कृष्णा मंदिर में पहुंचती हैं और जब बाहर आती हैं तो महिला मतदाता उन्हें सोसाइटी की परेशानियों के बारे में बताती हैं वो मुस्कुराती हुई सुनती हैं और आगे बढ़ जाती हैं। 

गुजरात में बीजेपी के प्रवक्ता राजू ध्रुव कहते हैं कि वो बीजेपी की को -वर्कर और मुख्यमंत्री अंजलीबेन ने कैंपेन का पूरा जिम्मा उठा रखा है। वो लोग जो अंजलीबेन को जानते हैं वो बताते हैं कि वो पिछले 30 सालों से बीजेपी की  कार्यकर्ता रही हैं और विजय जी से उनकी मुलाकात भी पार्टी कार्यालय में ही हुई थी। ध्रुव बताते हैं कि अंजली वुमन विंग की जेनरल सेक्रेटरी भी रही हैं। 

पिछले 22 सालों से बीजेपी का गढ़ कहे जाने वाले राजकोट पश्चिम में इसबार कांग्रेस के इंद्रनील राज्यगुरू विजय रूपाणी को कड़ी टक्कर दे रहे हैं। वो इस कंस्टीट्युएंसी के सबसे अमीर कैंडीडेट भी हैं। पिछले साल ही उन्होंने रूपाणी को खुला चैलेंज भी दिया था।  

You May Also Like

English News