अभी-अभी: गुजरात में सीएम रूपाणी समेत 20 मंत्रियों ने ली शपथ

गुजरात विधानसभा चुनावों में जीत के बाद आज मंगलवार को बीजेपी का शपथ ग्रहण समारोह हो रहा है। शपथ ग्रहण में शामिल होने के लिए पीएम मोदी और बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह समेत 18 राज्यों के सीएम पहुंच चुके हैं। पीएम मोदी ने समारोह में पहुंचने से पहले एयरपोर्ट से सचिवालय मैदान तक रोड शो किया। 
लाइव अपडेट-
अभी-अभी: सीएम रूपाणी समेत 20 मंत्रियों ने ली शपथ, गुजरात में छठी बार BJP सरकार
12.09 AM: किशोर कनानी ने भी राज्यमंत्री के रूप में शपथ ली। वरच्छा सीट से चुनाव जीतकर आये हैं। 

12.07 AM: रमनलाल नानूभाई ने भी राज्यमंत्री के रूप में शपथ ली। 

12.06 AM: विभावरी दवे ने राज्यमंत्री के रूप में शपथ ली। भावनगर पूर्व से चुनाव जीत कर आई हैं। 

12.04 AM: वासणभाई गोपालभाई ने राज्यमंत्री के रूप में शपथ ली। पांच बार विधायक का चुनाव जीत चुके हैं।

12.03 PM: ईश्वर सिंह पटेल ने राज्यमंत्री के रूप में शपथ ली। अंकलेश्वर से चौथी बार विधायक हैं। छात्र राजनीति से भी जुड़े रहे हैं। 

12.01 PM: जयद्रथ सिंह परमार ने राज्यमंत्री के रूप में शपथ ली। हलोल विधानसभा से जीत दर्ज की है और चार बार से लगातार विधायक हैं। 

12.00 PM: बच्चूभाई खबाड़ ने भी राज्यमंत्री पद की शपथ ली। चार बार से लगातार विधायक हैं। देवगढ़ बारिया से चुनाव जीते हैं। 

11.59 AM: पुरुषोत्तम सोलंकी कोली समुदाय के बड़े नेता हैं। उन्होंने मंत्री पद की शपथ ली। 

11.57 AM: परबत भाई पटेल ने मंत्री पद की शपथ ली। 1996 से कई मंत्रालयों की जिम्मेदारी संभाल चुके हैं। थराड़ से विधायक हैं। 

11.54 AM: प्रदीपसिन जडेजा ने राज्यमंत्री पद की शपथ ली। उन्हें अमित शाह का करीबी माना जाता है। वह गृहराज्य मंत्री रह चुके हैं।  

11.53 AM: ईश्वर भाई परमार बारडोली से विधायक हैं, उन्होंने मंत्री पद की शपथ ली। कांग्रेस के तरुण वाघेला को मात दी थी। 

11.51 AM: दिलीप ठाकोर ने मंत्री पद की शपथ ली। ओबीसी के ताकतवर नेता माने जाते हैं। पिछली बीजेपी सरकार में भी मंत्री रहे हैं। 

11.49 AM: जयेश रादड़िया जेतपुर विधानसभा से निर्वाचित हुए हैं। उन्होंने भी कैबिनेट मंत्री के रूप में शपथ ली। पाटीदार नेता बिठ्ठल रादड़िया के पुत्र हैं।  

11.48 AM: गणपत वसावा ने मंत्री पद की शपथ ली यह मांगरोल सीट से आदिवासी नेता हैं और विधानसभा स्पीकर रह चुके हैं।

11.47 AM: सौरभ पटेल ने मंत्री पद की शपथ ली, वह बोटाद विधानसभा से संबंधित हैं। मोदी सरकार में उद्योग मंत्री रहे हैं।और पांचवी बार निर्वाचित हुए हैं। 

11.44 AM: भूपेंद्र सिंह चूड़ास्मा ने मंत्री पद की शपथ ली, उनके बाद कौशिक पटेल ने भी मंत्री पद की शपथ ली। ये नारनपुरा विधानसभा से बीजेपी का प्रतिनिधित्व करते हैं। अमित शाह इस सीट से चुनाव जीत चुके हैं। 

11.42 AM: आरसी फालडू ने कैबिनेट मंत्री के रूप में शपथ ली। ये बीजेपी गुजरात के अध्यक्ष रह चुके हैं और जामनगर दक्षिण से विधायक के रूप में निर्वाचित हुए हैं। 

11.37 AM: विजय रूपाणी ने दूसरी बार गुजरात के सीएम के रूप में शपथ ली। उनके साथ नितिन पटेल ने भी मंत्री पद की शपथ ली।

11.14 AM: पीएम मोदी ने मंच पर मौजूद लाल कृष्ण आडवाणी समेत बीजेपी के सभी बड़े नेताओं से मुलाकात की। मंच पर मौजूद बिहार सीएम नीतीश कुमार ने पीएम मोदी का अभिवादन किया। 

11.12 AM: पीएम मोदी एयरपोर्ट से सचिवालय मैदान तक रोड शो करने के बाद शपथ ग्रहण समारोह में पहुंचे। उन्होंने साधू संतों का आशीर्वाद लिया। 

11.08 AM: बिहार के सीएम नीतीश कुमार और केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी शपथ ग्रहण समारोह में पहुंचे। गृहमंत्री राजनाथ सिंह भी समारोह में शामिल हैं। 

11.02 AM: बीजेपी के स्टार प्रचारक सीएम योगी आदित्यनाथ शपथ ग्रहण समारोह में पहुंच चुके हैं। आपको बता दें कि बीजेपी के लगभग सभी बड़े नेता समारोह में शामिल होने के लिए पहुंच गए हैं। छत्तीसगढ़ के सीएम रमन सिंह, राजस्थान की सीएम वसुंधरा राजे भी समारोह में मौजूद हैं।   ​

उल्लेखनीय है कि प्रदेश भाजपा ने बीते 23 दिसंबर को राज्यपाल ओपी कोहली से मुलाकात करके सरकार बनाने का दावा पेश किया था। राज्यपाल ने इस दावे को स्वीकार करते हुए भाजपा को सरकार बनाने के लिए आमंत्रित किया था। रूपाणी और पटेल 22 दिसंबर को भाजपा विधायक दल के नेता और उपनेता चुने गए थे।

आपको बता दें कि रूपाणी और नितिन पटेल समेत 20 नेता मंत्री पद की शपथ लेंगे।  पिछली सरकार में मंत्री रहे अधिकांश वरिष्ठ नेता इस बार भी मंत्रालय में बने रह सकते हैं।

loading...

You May Also Like

English News