अभी-अभी: गुजरात विधानसभा में कांग्रेसी विधायक और बीजेपी MLA में जमकर चले लात-घूंसे

गुजरात विधान सभा के अंदर कांग्रेस और भाजपा के विधायक आपस में भिड़ गए हैं। कांग्रेस विधायक ए प्रताप दुधात और भाजपा के विधायक जगदीश पंचाल के बीच आपस में किसी बात को लेकर पहले झड़प हुई। बाद में मामला इतना बढ़ गया कि दोनों के बीच हाथापाई हो गई। कांग्रेस विधायक ने बेल्ट निकालकर भाजपा विधायक पर हमला बोल दिया। अभी-अभी: गुजरात विधानसभा में कांग्रेसी विधायक और बीजेपी MLA में जमकर चले लात-घूंसेदोनों विधायकों को लड़ते देख पार्टी के दूसरे विधायक उनके पास पहुंचे और दोनों को एक-दूसरे से अलग करके शांत करने की कोशिश की। हालांकि इसी लड़ाई में कांग्रेस के विधायक विक्रम माडम ने विधानसभा में मौजूद माइक को तोड़ दिया है। 

दोनों विधायकों के बीच लड़ाई उस समय हुई जब कृषि मंत्री आरसी फाल्दू भाषण दे रहे थे। दोनों के बीच तीखी बहस हुई। इसी बीच सदन में मौजूद विधायक उन्हें शांत करने की कोशिश कर रहे थे। दोनों ने एक-दूसरे को थप्पड़, मुक्के, लातें मारी। इतना हा नहीं विधानसभा के अंदर दोनों ने एक-दूसरे को अभद्र शब्द भी कहे। दोनों विधायकों को निलंबित कर दिया गया है। बढ़ते हंगामे के कारण स्पीकर को विधानसभा कुछ देर के लिए स्थगित करनी पड़ी। 

घटना तब हुई जब उप-मुख्यमंत्री नितिन पटेल ने बहस पर चर्चा की। उन्होंने कहा कि विपक्ष के नेता को समझना किसी सवाल के लिए मिले सीमित समय के बारे में सोचना चाहिए। प्रश्न काल के दौरान सबसे पहला सवाल जिग्नेश मेवानी द्वारा आसाराम के आश्रम में हुई दो बच्चों की मौत के मामले में जांच को लेकर किया था। इसके बाद कांग्रेस के एक विधायक ने स्पीकर पर आरोप लगाया कि हाथ खड़ा करने के बावजूद स्पीकर ने उन्हें सवाल पूछने नहीं दिया। जिसके बाद उनके पक्ष में दुधात आ गए। इसके बाद कांग्रेस और भाजपा के बीच लड़ाई शुरू हो गई।

You May Also Like

English News