अभी-अभी: गुटेरेस ने की अपील, कहा- मालदीव में रखें क़ानून व्यवस्था बरक़रार

मालदीव की राजनीति पिछले कई दिनों से हर तरफ चर्चा का विषय बनी हुई हैं. यहां की राजनीति की चिंता ने पूरी दुनिया का ध्यान अपनी ओर आकर्षित कर रखा हैं. संकट से गहराई मालदीव की राजनीति हर तरफ आलोचनाओं का शिकार हो रही हैं. मालदीव में राजनीतिक संकट गहराए जाने के कारण आपातकाल की घोषणा की गयी हैं. इसके लेकर आज संयुक्त राष्ट्र प्रमुख एंटोनियो गुतेरस ने भी गंभीर चिंता व्यक्त की हैं. अभी-अभी: गुटेरेस ने की अपील, कहा- मालदीव में रखें क़ानून व्यवस्था बरक़रार

नॉर्थ कोरिया पर US, UK ने किया बाकी राष्ट्रों से दबाव बढ़ाने का आह्वान

संयुक्त राष्ट्र प्रमुख एंटोनियो गुतेरस ने अपील की है कि, मालदीव के राष्ट्रपति अब्दुल्ला यमीन के नेतृत्व वाली सरकार को संविधान एवं कानून व्यवस्था बरकरार रखने चाहिए. संयुक्त राष्ट्र प्रमुख के प्रवक्ता स्टीफन दुजारिक के बयान की मुताबिक़, ‘महासचिव मालदीव की सरकार से संविधान और कानून व्यवस्था बनाए रखने, जल्द से जल्द आपातकाल हटाने तथा न्यायपालिका के लोगों समेत देश के लोगों की सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए सभी कदम उठाने की अपील करते हैं.

आपको बता दे कि, पिछले दिनों मालदीव के सर्वोच्च न्यायालय ने किसी आरोप को लेकर जेल में बंद विपक्ष के नौ नेताओं को रिहाई का आदेश दिया. लेकिन सरकार ने आदेश के क्रियान्वयन से इनकार कर दिया जिसके बाद मालदीव में सियासत गरमाने लगी. इसके बाद मालदीव की राजधानी में कई बड़े प्रदर्शन हुए. इन सबके चलते हाल ही में संयुक्त राष्ट्र प्रमुख एंटोनियो गुतेरस ने कानून व्यवस्था सुचारू रूप से बनाये रखने की अपील की. 

You May Also Like

English News