अभी-अभी: गौरी लंकेश की हत्या की निंदा करने वाले श्रीपाल सबनीस को मिली जान से मरने की धमकी

हाल ही में जानी-मानी पत्रकार गौरी लंकेश की हत्या को लेकर तीखी निंदा करने वाले अखिल भारतीय मराठी साहित्य सम्मेलन के पूर्व अध्यक्ष डॉ श्रीपाल सबनीस को धमकी दी गई है.अभी-अभी: गौरी लंकेश की हत्या की निंदा करने वाले श्रीपाल सबनीस को मिली जान से मरने की धमकीजंग की तैयारी? उत्तर कोरियाई सेना में 47 लाख लोगों की भर्ती की तैयारी

श्रीपाल सबनिस प्राथमिक शिक्षा की किताबों से मुगल शासकों पर आधारित पाठ हटाने को लेकर भी नाराजगी जता चुके हैं.

श्रीपाल सबनीस ने पुणे साइबर सेल में इस बात की लिखित शिकायत दर्ज कराई है. श्रीपाल सबनिस को धमकी भरा एक पत्र मिला है. इसके अलावा सोशल मीडिया पर भी श्रीपाल सबनीस के बारे में आपत्तिजनक बातें की गई हैं. शिकायत दर्ज कराने के बाद श्रीपाल सबनीस की पुलिस सुरक्षा बढ़ा दी गई है.

श्रीपाल सबनीस ने आजतक को बताया कि पत्रकार गौरी लंकेश की हत्या की तीखी निंदा और कुछ महीनों पहले मुगल साम्राज्य के बारे में प्राथमिक स्तर की किताबों से निकाले जाने को लेकर संभव है यह धमकी दी गई हो. 

श्रीपाल सबनीस ने बताया, “10 से 15 पंद्रह दिन पहले एक मराठी न्यूज वेबसाइट में छपी एक खबर में मैंने मुगल साम्राज्य के बारे में प्राथमिक स्तर की किताबों से निकाले जाने पर नाराजगी व्यक्त की थी. उस खबर पर लगभग 75 लोगों ने प्रतिक्रियाएं दी. इन प्रतिक्रियायों में 10 से 12 कमेंट बहुत ही अश्लील और धमकी भरे थे.”

सोशल मीडिया पर अपने खिलाफ आपत्तिजनक ट्प्पणियों को लेकर ही श्रीपाल सबनीस ने साइबर सेल में शिकायत की है. मामले में पुणे साइबर सेल ने तफ्तीश शुरू कर दी है. पुणे साइबर सेल ने इसकी पुष्टि की है.

You May Also Like

English News