अभी-अभी चाकू मारकर बदमाशों ने दुकानदार से लूटे ढाई लाख रुपये !

लखनऊ: पारा इलाके में सोमवार की शाम बाइक सवार तीन असलहाधारी बदमाशों ने एक दुकान में घुसकर दुकानदार से ढाई लाख रुपये लूट ले गये। दुकानदार ने इस दौरान बदमाशों का विरोध किया तो बदमाशों ने पहले तो उसके सिर पर चाकू से वार कर दिया और फिर हवाई फायरिंग करते हुए वहां से भाग निकले। घायल दुकानदार को इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है और पुलिस ने लूट की रिपोर्ट दर्ज कर ली है।


एसपी क्राइम डाक्टर संजय कुमार ने बताया कि कृष्णानगर के गीतापल्ली इलाके में समीर वर्मा अपने परिवार के साथ रहता है। समीर की पारा के तिकुनिया आनंद विहार में चूनी और चौकर की दुकान है। बताया जाता है कि सोमवार की शाम समीर अपनी दुकान पर बैठा हुआ था। इस बीच एक बाइक सवार तीन बदमाश वहां पहुंचे और सीधे समीर की दुकान में घुस गये। बदमाशों को देख समीर कुछ समझ पाता बदमाशों ने गल्ले में रखे रुपये छीनने की कोशिश की।

इस दौरान दुकानदार ने बदमाशों का विरोध कर दिया। विरोध होने पर बदमाशों ने दुकानदार के सिर पर चाकू से वार कर दिया। इस हमले में दुकानदार के सिर पर चोट लगी। इस बीच बदमाशों ने गल्ले मेें रखे ढाई लाख रुपये लूट लिये। वहीं दुकानदार ने मदद के लिए शोर भी मचा दिया। शोर होते ही आसपास मौजूद लोग मदद के लिए दौड़े तो बदमाशों ने हवाई फायरिंग कर दी। अचानक फायरिंग की इस घटना से लोग सहम गये। वहीं मौका देख बाइक सवार बदमाश वहां से फरार हो गये।

बदमाशों के भागते ही लोगों ने फौरन इस बात की सूचना पुलिस कंट्रोल रूम को दी। सूचना मिलते ही मौके पर पारा पुसिल, सीओ आलमबाग और एसपी क्राइम मौके पर पहुंच गये। पुलिस ने सबसे पहले घायल दुकानदार को इलाज के लिए ट्रामा सेंटर में भर्ती कराया, फिलहाल पुलिस का कहना है कि घायल की हालत खतरे से बाहर है। इस मामले में पुलिस ने अज्ञात बदमाशों के खिलाफ लूट की रिपोर्ट दर्ज कर ली है।
सीसीटीवी कैमरे में कैद हुई बदमाशों की फुटेज
दुकान में घुसकर लूटपाट करने वाले बदमाशों की फुटेज एक सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गयी है। फुटेज में एक बदमाश नकाब पहने हुए है, जबकि दो बदमाशो के चेहरे खुले हैं। वहीं बदमाशों ने वारदात में लाल रंग की बाइक प्रयोग की है। एसपी क्राइम का कहना है कि रोशनी कम होने की वजह से बाइक का नम्बर साफ नहीं दिख पा रहा है। पुलिस ने फुटेज को अपने कब्जे में ले लिया है और उसको डेवलप करके देख रही है।
रेकी करने वारदात को दिया गया अंजाम
लाखों की इस लूट के मामले में छानबीन कर रही पुलिस व क्राइम ब्रांच की टीम इस बात को मान रही है कि बदमाशों ने वारदात को अंजाम देने से पहले पूरी रेकी की है। पुलिस का कहना है कि बदमाशों ने जिस वक्त लूट की उस वक्त दुकान में ग्राहकों की संख्या न के बराबर रहती है। बदमाशों ने उसी समय को लूट के लिए चूना। फिलहाल पुलिस सर्विलांस की भी मदद से इलाके में काम करने वाले संदिग्ध मोबाइल नम्बरों को खंगाल रही है।

loading...

You May Also Like

English News