अभी अभी: चारबाग रेलवे स्टेशन को बम से उड़ाने की धमकी को, रेलवे ने बताया अफवाह

उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ स्थित चारबाग रेलवे स्टेशन को बुधवार को बम से उड़ाने की धमकी भरा फोन आया। जिसके बाद रेलवे अधिकारियों में हड़कम्प मच गया।

ये भी पढ़े: आज से सुप्रीम कोर्ट में तीन तलाक के मुद्दे पर सुनाई की होगी शुरुआत!

जीआरपी ने स्टेशन पर सघन तलाशी अभियान शुरू कर दिया। रेलवे स्टेशन परिसर, प्लेटफार्मो, पार्किं ग के चप्पे-चप्पे की तलाशी ली गई। हर यात्रियों के सामान की चेकिंग हुई। लेकिन दो घंटों तक चली जांच में कुछ हाथ नहीं लगा। फिलहाल जांच जारी है। हालांकि प्रशासन इसे झूठी अफवाह बता रहा है।

उत्तर रेलवे जीआरपी के इंस्पेक्टर के मुताबिक चारबाग रेलवे स्टेशन के कंट्रोल रूम पर बुधवार सुबह 9:30 बजे सूचना मिली कि चारबाग रेलवे स्टेशन पर बम है। चैबीस घंटे में स्टेशन उड़ा दिया जाएगा। फोन करने वाले ने अपना नाम ‘चार्ली’ बताया।

धमकी की सूचना मिलते ही तुरंत उच्चाधिकारियों के साथ ही जीआरपी की टीम सक्रिय हुई और बम निरोधक दस्ते को सूचना दी गई और चारबाग रेलवे स्टेशन पर सघन तलाशी अभियान शुरू कर दिया गया है। मौके पर जीआरपी पूर्वोत्तर रेलवे के प्रभारी, आरपीएफ की टीम बम निरोधक दस्ता की दो टीमें पहुंची। टीम ने सभी प्लेटफार्मो, रेलवे स्टेशन परिसर, पार्किं ग सहित चप्पे-चप्पे की जांच की।

टीम ने करीब 2 घंटे तक सघन तलाशी अभियान चलाया लेकिन कुछ हासिल नहीं हुआ। तलाशी के बाद रेलवे प्रशासन ने फिर राहत की सांस ली।

उधर जब धमकी भरे फोन नंबर को ट्रेस किया गया तो नंबर झारखंड का निकला। जिसके बाद रेलवे प्रशासन इस फोन को अफवाह करार दे रहा है। लेकिन हाल ही में हुए तमाम रेल हादसों और उनके पीछे आंतकी साजिश की सुगबुगाहट को देखते हुए प्रशासन इस धमकी को हल्के में भी नहीं ले रहा है। सावधानी अभी बरती जा रही है।

You May Also Like

English News