अभी-अभी: छोटी सी भूल बनी मोदी के जी का जंजाल…

नई दिल्ली| कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने शुक्रवार को कहा कि भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) सरकार ‘किसान विरोधी’ है। उन्होंने सवाल उठाया कि जब प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी देश के सबसे संपन्न लोगों को कर्ज में राहत दे सकते हैं, तो किसानों को क्यों नहीं?

अभी-अभी: छोटी सी भूल बनी मोदी के जी का जंजाल...

अभी-अभी: अंबानी ने लिया मोदी-योगी से बड़ा पंगा, रिलायंस देशभर में खोलने जा रहा है बूचड़खाने…

राहुल ने राष्ट्रीय राजधानी में सूखा राहत निधि के लिए आंदोलन कर रहे तमिलनाडु के किसानों से मुलाकात की। उन्होंने प्रधानमंत्री पर किसानों का अपमान करने का आरोप लगाते हुए कहा कि सरकार को सूखा पीड़ित किसानों और उनके परिवार की तकलीफ की कोई चिंता नहीं है। अगर ऐसा रहा तो वो दिन दूर नहीं जब किसान आन्दोलन पर उतर आएंगे।

भारतीय जनता पार्टी है किसान विरोधी

पीएम मोदी ने कर दिया सबसे बड़ा ऐलान, बोले-2019 में मोबाइल पर लड़ा जाएगा चुनाव

उन्होंने कहा, “मुझे समझ नहीं आता कि यह भेदभाव क्यों है। अगर प्रधानमंत्री ने देश के सबसे संपन्न लोगों को ऋण में राहत दी है, तो वे देश का निर्माण करने वाले किसानों को ऋण में राहत देने के लिए तैयार क्यों नहीं हैं।” कांग्रेस नेता ने कहा कि यह प्रधानमंत्री की जिम्मेदारी है कि वे किसानों की समस्या सुनें और उनका समाधान करें। 

राहुल ने सूखा राहत, ऋण माफ करने और किसानों की मदद करने की किसानों की मांगों को लेकर कहा कि ‘समाधान निकालना जरूरी है और इन लोगों को कम से कम इसके लिए बात शुरू करनी चाहिए।’ राहुल ने किसानों के हित के लिए यह मुद्दा संसद में उठाने का वादा भी किया।

उन्होंने कहा, “यह सरकार किसान विरोधी और गरीब विरोधी है। वे कई दिनों से यहां बैठे हैं। लेकिन न तो सरकार और न ही प्रधानमंत्री को उनकी आवाज सुनाई दे रही है।”

You May Also Like

English News