अभी-अभी: जया जेटली ने सोनिया के बारे में किया बड़ा खुलासा….

समता पार्टी की पूर्व अध्यक्ष जया जेटली ने आरोप लगाया कि संप्रग प्रमुख सोनिया गांधी ने 2004 में तत्कालीन वित्त मंत्री पी चिदंबरम को पत्र लिखकर कहा था कि तहलका का वित्त पोषण करनेवालों से अनुचित व्यवहार नहीं किया जाये. यह दावा उन्होंने अपनी पुस्तक ‘लाइफ अमंग द स्कॉर्पियंस’ में किया.अभी-अभी: जया जेटली ने सोनिया के बारे में किया बड़ा खुलासा....केदारनाथ में मिला ऐसा रिकार्ड कि सकते में आ गए वैज्ञानिक…

उल्लेखनीय है कि समता पार्टी की पूर्व अध्यक्ष जया जेटली ने दावा किया कि तहलका पत्रिका अटल बिहारी वाजपेयी की राजग सरकार के समय रक्षा सौदे में हुए कथित भ्रष्टाचार पर स्टिंग ऑपरेशन किया था. इस मामले में तत्कालीन रक्षा मंत्री जॉर्ज फर्नांडिस को इस्तीफा तक देना पड़ा था.तहलका के ऑपरेशन वेस्ट इंड स्टिंग को लेकर समता ने कांग्रेस पर निशाना साधा है.

बता दें कि जया के दावे के अनुसार जनवरी 2003 में तहलका जांच के लिए नामित न्यायमूर्ति फुकन बढ़िया काम कर रहे थे. उन्होंने टेप को जांच के लिए भेजने की घोषणा भी की थी . समता की इस पुस्तक में लिखा है,कि आयोग जब काम कर रहा था, तभी सोनिया गांधी ने राष्ट्रीय सलाहकार परिषद के प्रमुख और वित्त मंत्री पी चिदंबरम को 25-27 सितंबर 2004 को आधिकारिक रूप से पत्र लिखकर यह सुनिश्चित करने को कहा कि तहलका का वित्त पोषण करनेवाले फर्स्ट ग्लोबल से अनुचित व्यवहार नहीं किया जाये. इस खुलासे से सोनिया का एक और चेहरा सामने आया है.

You May Also Like

English News