अभी-अभी: जिम मैटिस ने दिया बड़ा बयान, कहा- पाकिस्तान रुख बदले, तो भारत से मिलेगा फायदा

अमेरिका के रक्षा सचिव जिम मैटिस का कहना है कि यदि पाकिस्तान चाहे तो भारत से आर्थिक लाभ उठा सकता है.मैटिस ने कहा कि पाक अगर अपनी अंतरराष्ट्रीय जिम्मेदारियों को निभाने के रस्ते खोज ले और अपने देश को आतंकवादियों की पनाहगाह न बनने दे तो उसे भारत की ओर से बहुत आर्थिक लाभ प्राप्त हो सकते हैं. अमेरिका के रक्षा मंत्री जिम मैटिस ने सीनेट की प्रभावशाली सशस्त्र सेवा समिति के सदस्यों से यह बात कही.अभी-अभी: जिम मैटिस ने दिया बड़ा बयान, कहा- पाकिस्तान रुख बदले, तो भारत से मिलेगा फायदापाक के आरोप पर भारत ने किया पलटवार, कहा- UN का समय बर्बाद कर रहा पाकिस्तान

बता दें कि अमेरिका के रक्षा सचिव ने कहा कि सरकार का रूख बहुत स्पष्ट है. पाकिस्तान से उसकी जो अपेक्षा है उसे लेकर वह दढ़ है. उनका प्रशासन बदलाव लाने के लिए सरकार के सभी तरीकों का प्रयोग कर रहा है. बता दें कि राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के दक्षिण एशिया नीति घोषित करने के कुछ सप्ताह बाद आया यह बयान अहम है. दक्षिण एशिया नीति में ट्रंप ने पाकिस्तान के खिलाफ कड़ी नीति का एलान किया है.

उल्लेखनीय है कि मैटिस ने इस बात को माना कि निश्चित तौर पर एक पड़ोसी के तौर पर भारत की अहम भूमिका है. अगर पाकिस्तान अपनी अंतरराष्ट्रीय जिम्मेदारियों को निभाने का तरीका खोज लेता है और देश में किसी भी तरह की पनाहगाह को खत्म कर देता है तो उसे ठोस आर्थिक लाभ हो सकते हैं. रक्षा मंत्री के अनुसार ट्रंप प्रशासन का मानना है कि जब तक पनाहगाह खत्म नहीं होंगे, तब तक ना केवल अफगानिस्तान, बल्कि पाकिस्तान और भारत के आसपास कहीं भी स्थिरता कायम नहीं होगी.

You May Also Like

English News