अभी अभी: जीवी मॉल में लगी आग के मामले में आरजेडी विधायक के बेटे पर FIR दर्ज..

पटना के जीवी मॉल में शनिवार को आग लगने की घटना में मॉल के मालिक प्रवीण कुमार के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज कराई गई है. शहर के बोरिंग रोड इलाके में स्थित इस मॉल के मालिक प्रवीण कुमार राष्ट्रीय जनता दल के विधायक नारायण यादव के बेटे हैं. अभी अभी: जीवी मॉल में लगी आग के मामले में आरजेडी विधायक के बेटे पर FIR दर्ज..यह भी पढ़े: मोदी ने कहा की क्या उत्तराधिकारी बनेंगे योगी? अमित शाह बोले- No Comments!

मॉल के मालिक प्रवीण कुमार के खिलाफ प्राथमिकी, एसजी संजय ने करवाया है जो कि पटना हाईकोर्ट देश के अतिरिक्त सॉलिसिटर जनरल हैं. संजय ने इसी मॉल के अंदर 3000 वर्ग फीट ऑफिस स्पेस खरीदा था और बाद में उसे स्टेट बैंक ऑफ इंडिया को लीज पर दिया था.

मॉल में आग लगने की घटना में स्टेट बैंक ऑफ इंडिया का ऑफिस भी पूरी तरीके से जलकर खाक हो गया जिसके बाद संजय ने मॉल के मालिक प्रवीण कुमार के खिलाफ पुलिस थाने में प्राथमिकी दर्ज कराई. थाने में दर्ज शिकायत में उन्होंने कहा है कि मॉल में सुरक्षा की कोई भी व्यवस्था नहीं थी. उन्होंने कहा कि हर महीने मॉल के रखरखाव के नाम पर हजारों रुपए दुकानदारों से लिए जाते थे. उसके बावजूद भी सुरक्षा के कोई भी इंतजाम नहीं किए गए जिसकी वजह से आग को बुझाने में दमकल विभाग के लोगों को काफी मशक्कत करनी पड़ी.

गौरतलब है कि शनिवार की सुबह तकरीबन 4:30 बजे इस मॉल में आग लगने की घटना घटी और तकरीबन 5 घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया जा सका. खुशकिस्मती ये रही कि इस घटना में कोई भी हताहत नहीं हुआ है और किसी को भी गंभीर चोट नहीं आई. मॉल में आग लगने की घटना को लेकर पुलिस मामले की जांच कर रही है.

‘मॉल में लालू की संपत्ति’

आग लगने की घटना के बाद मॉल में लालू यादव की संपत्ति का भी खुलासा हुआ है. बीजेपी नेता सुशील कुमार मोदी ने दस्तावेज पेश करते हुए कहा है कि इसी मॉल में लालू की बेटी रोहिणी आचार्य की भी संपत्ति है. मीडिया को दस्तावेज उपलब्ध कराते हुए सुशील कुमार मोदी ने जानकारी दी की 31 जनवरी 2014 को रोहिणी आचार्य ने इस मॉल में 983 वर्ग फीट किस जगह खरीदी और इसके लिए उन्होंने 58 लाख 98 हजार रुपए दिए. रोहिणी आचार्य ने यह संपत्ति सुजीत कुमार सिंघानिया नाम के एक व्यक्ति से खरीदी थी.

You May Also Like

English News