अभी-अभी: टीम इंडिया के पूर्व दिग्गज ने अफ्रीकी दौरे को लेकर दिया बड़ा बयान…

कप्तान विराट कोहली के विवाद के कारण कोच पद छोड़ने वाले टीम इंडिया के पूर्व दिग्गज कोच अनिल कुंबले ने आगामी पांच जनवरी से दक्षिण अफ्रीका में शुरू होने वाले सीरीज को लेकर बड़ा बयान दिया है।  अभी-अभी: टीम इंडिया के पूर्व दिग्गज ने अफ्रीकी दौरे को लेकर दिया बड़ा बयान...

ब्रैडमैन: 71 साल पुराना रिकॉर्ड तोड़ने से चूक गये स्मिथ-मिशेल…

47 वर्षीय कुंबले ने कहा है कि वो टीम इंडिया के प्रदर्शन को लेकर आश्वस्त हैं। उन्होंने कहा, ‘टीम इंडिया दक्षिण अफ्रीका के दौरे पर इतिहास रचने जा रही है। मैं टीम इंडिया के प्रदर्शन से पूरी तरह आश्वस्त हूं और मुझे पूरा भरोसा है कि टीम इंडिया वहां इतिहास रच सकती है।’ यह बात उन्होंने बेंगलुरु के एक कार्यक्रम के दौरान कही। 

कप्तान विराट कोहली के नेतृत्व को लेकर टीम इंडिया के पूर्व कोच कुंबले ने कहा, ‘मुझे पूरा भरोसा है कि कि कप्तान विराट कोहली के नेतृत्व टीम इंडिया निश्चित तौर पर दक्षिण अफ्रीका में अच्छा करगी। विराट कोहली शुरुआत से ही अच्छा करते आ रहे हैं और वहां भी अच्छा करेंगे।’

 कुंबले ने इस दौरान टीम के कप्तान विराट कोहली और टीम के बाकी सदस्यों की तारीफ की। उन्होंने कहा कि दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ भारत इतिहास रच सकता है। टीम उससे भी आगे जा सकती है। मैं टीम को लेकर पूरी तरह से आश्वस्त हूं। मालूम हो कि हाल ही में कुंबले को ‘कोच ऑफ द इयर’ का खिताब मिला है।

क्रिकेट टीम में कोच की भूमिका के बारे में बात करते हुए  पूर्व भारतीय कप्तान ने कहा, ‘मुझे लगता है कि क्रिकेट में कोच को बोलने से ज्यादा बहुत कुछ करने की आवश्यकता होती है। मगर फिर भी टीम ने पिछले एक साल से अच्छा प्रदर्शन किया और वे अपने जीतने का सिलसिला जारी रखा है।’ बता दें कि आगामी 5 जनवरी से शुरू होने वाले दक्षिण अफ्रीका दौरे पर टीम इंडिया 3 टेस्ट, 6 वन-डे और 3 टी-20 मैच खेलेगी।  

You May Also Like

English News