अभी-अभी: टीम इंडिया के फैंस के लिए आई बड़ी खबर, वर्ल्ड कप और चैंपियंस ट्रॉफी की मेजबानी करेगा भारत

टीम इंडिया के फैंस के लिए बड़ी खुशखबरी है। रिपोर्ट्स हैं कि साल 2023 में होने वाले वर्ल्ड की मेजबानी भारत करेगा। यही नहीं, वर्ल्ड कप से पहले 2021 में चैंपियंस ट्रॉफी का आयोजन भी भारत में ही किया जाएगा। अगर यह रिपोर्ट्स सही रही तो भारत चौथी बार वर्ल्ड कप की मेजबानी करेगा। वैसे यह पहला मौका होगा जब भारत अकेले ही वर्ल्ड कप की मेजबानी करेगा।अभी-अभी: टीम इंडिया के फैंस के लिए आई बड़ी खबर, वर्ल्ड कप और चैंपियंस ट्रॉफी की मेजबानी करेगा भारतविराट ने तोड़ा इस महिला क्रिकेटर का दिल, कभी किया था सरेआम प्रपोज

इससे पहले 1987, 1996 और 2011 का वर्ल्ड कप भी भारत में आयोजित हुआ था। साल 2011 में टीम इंडिया ने 28 साल के बाद वर्ल्ड कप की ट्रॉफी जीती थी और वो घरेलू जमीन पर वर्ल्ड कप जीतने वाली विश्व की पहली टीम बनी थी। वैसे, 2015 में ऑस्ट्रेलिया ने भी अपने घर में वर्ल्ड कप जीतने का कमाल किया था।

भारत में साल 2011 में वर्ल्ड कप खेला गया था, उसे रिकॉर्ड तोड़ सफलता मिली थी। ये वर्ल्ड कप भारत, श्रीलंका और बांग्लादेश की सह-मेजबानी में आयोजित किया गया था। साल 1987 में भारत और पाकिस्तान ने मिलकर वर्ल्ड कप का आयोजन किया था। 

भारत में हुए सफल आयोजन और रिकॉर्ड तोड़ टीआरपी को देखते हुए ही आईसीसी ने ये फैसला किया है। साथ ही इसी वजह से चैंपियंस ट्रॉफी को भी भारत में ही 2021 में आयोजित करने पर मुहर लगी। एक न्यूज चैनल ने रिपोर्ट दी है कि बीसीसीआई की एसजीएम में भी इस मुद्दे पर चर्चा हुई। अभी हाल ही में टीम इंडिया ने चैंपियंस ट्रॉफी के फाइनल तक सफर तय किया था जहां उसे पाकिस्तान ने 180 रनों से हराकर खिताब जीता था।

आपको बता दें बीसीसीआई की एसजीएम में ये भी फैसला लिया गया कि 2018 में होने वाला एशिया कप भारत में नहीं होगा। दरअसल, बीसीसीआई अभी टीम इंडिया और पाकिस्तान के बीच क्रिकेट मैच होने के पक्ष में नहीं है और इसी के चलते उसने एशिया कप को भारत से बाहर देने का मन बना लिया है। खबरें हैं कि बीसीसीआई अगले चार सालों तक पाकिस्तान के खिलाफ कोई सीरीज नहीं खेलना चाहता।

You May Also Like

English News