अभी-अभी: टीम इंडिया ने किया लंका दहन, पारी समेत 239 रनों से दी मात

टीम इंडिया ने विदर्भ क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम नागपुर में खेले गए 3 टेस्ट मैचों की सीरीज के दूसरे मैच में धमाकेदार जीत दर्ज की। भारत ने पहली पारी में 610/5 विकेट पर अपनी पारी घोषित की। इस लिहाज से टीम इंडिया 405 रन की बढ़त हासिल करने में कामयाब रही। इसके जवाब में उतरी श्रीलंकाई टीम की पूरी पारी महज 166 रन ही बना पाई।अभी-अभी: टीम इंडिया ने किया लंका दहन, पारी समेत 239 रनों से दी मातअगले साल से IPL के मैदान में महिला क्रिकेटर बेखेरेंगी अपना जलवा

टीम इंडिया ने इस मैच को एक पारी और 239 रनों से अपने नाम करते हुए सीरीज में 1-0 की बढ़ बना ली है। टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली को पहली पारी में शानदार 213 रन की पारी खेलने के लिए मैन ऑफ द मैच चुना गया। सीरीज का आखिरी मैच दिल्ली के फिरोजशाह कोटला में 2 दिसंबर से खेला जाएगा। 

सोमवार को 405 रन की बढ़त का बोझ उतारने के दबाव में श्रीलंका की शुरुआत बेहद खराब रही। मेहमान टीम ने अपनी पारी 21/1 से आगे बढ़ाई। लेकिन भारतीय स्पिनरों के आगे कोई भी लंकाई बल्लेबाज ज्यादा देर तक टिक नहीं पाया और एक के बाद एक लगातार विकेट गिरने का सिलसिला जारी रहा। 

श्रीलंका की ओर सबसे अधिक रन दूसरी पारी में कप्तान दिनेश चंडीमल (61) ने बनाए। इसके अलावा अश्विन और जडेजा की जोड़ी ने क्रीज पर ज्यादा देर तक टिकने का मौका नहीं दिया। अश्विन ने मैच में सबसे अधिक 8 विकेट लिए। वहीं दूसरे गेंदबाजों की बात करें तो इशांत और जडेजा ने क्रमशः 5-5 विकेट लिए, इसके अलावा उमेश ने 2 विकेट झटके।

आंकड़ों पर नजर डाले तो श्रीलंकाई टीम अब तक भारतीय सरजमीं पर 19 टेस्ट मैच खेल चुकी है और इनमें से उसे 9 बार पारी से हार का सामना करना पड़ा है। श्रीलंकाई टीम 1982 में भारत में पहला टेस्ट खेला था और तब से लेकर अब तक 35 सालों में उसे भारत में अपनी पहली जीत की तलाश है। 

You May Also Like

English News