अभी-अभी: ट्रंप ने इंटरनेट पर रोक के फैसले की कड़ी निंदा

अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने ईरान सरकार द्वारा इंटरनेट पर रोक लगाने के फैसले की कड़ी निंदा की है। फैसले के बाद से ही ईरान में भारी प्रदर्शन जारी है। बता दें कि प्रदर्शनकारियों में बड़ी तादाद में कॉलेज स्टूडेंट और युवा शामिल हैं।अभी-अभी: ट्रंप ने इंटरनेट पर रोक के फैसले की कड़ी निंदा

नववर्ष में भी कम नहीं हुआ उत्तर कोरिया – अमेरिका के बीच जारी हैं तनाव

ट्रंप ने एक ट्वीट में कहा, “आतंक को प्रायोजित करने वाला ईरान नंबर एक देश है और वहां हर घंटे मानव अधिकारों का उल्लंघन होता है। उसने अब सोशल मीडिया पर भी रोक लगा दी है, जिससे शांतिपूर्ण प्रदर्शन भी दर्ज न किया जा सके। यह सही नहीं है।” आपको बता दें कि इससे पहले ट्रंप ने एक ट्वीट में कहा था कि “विरोध प्रदर्शन के बाद अमेरिका ईरान में मानवाधिकारों के उल्लंघनों पर नजदीकी से नजर बनाए हुए है।”

ट्रंप ने लिखा, “ईरान में व्यापक प्रदर्शन जारी हैं। आखिरकार, लोग इस बात को लेकर सतर्क हो रहे हैं कि कैसे उनके धन और संपत्ति की चोरी कर उसे आतंकवाद पर लुटाया जा रहा है।” ट्रंप के इस बयान का व्हाइट हाउस ने भी समर्थन किया है। गौरतलब है कि इस विरोध-प्रदर्शन की शुरुआत गुरुवार को देश के दूसरे सबसे बड़े शहर और शियाओं के पवित्र स्थल मशहद से हुई।

You May Also Like

English News