अभी-अभी: ट्रंप ने किम जोंग को दी खुली चेतावनी, कहा- अमेरिका को कम न आंके

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने उत्तर कोरिया को परोक्ष रूप से चेतावनी देते हुए कहा है कि किसी को भी (किसी तानाशाह, राष्ट्र और सरकार को) अमेरिकी संकल्प को कमतर नहीं आंकना चाहिए।अभी-अभी: ट्रंप ने किम जोंग को दी खुली चेतावनी, कहा- अमेरिका को कम न आंके
टोकियो के पश्चिम में योकोता एयर बेस पर सेवा कर्मियों को संबोधित करते हुए ट्रंप ने उत्तर कोरियाई तानाशाह किम जोंग उन की ओर इशारा करते हुए कहा कि पहले उन्होंने हमें कम आंका जो उनके लिए अच्छा नहीं रहा। हम अपने लोगों, आजादी और हमारे महान अमेरिकी ध्वज की रक्षा में न कभी हारेंगे, ना लड़खड़ाएंगे और ना ही कभी हिम्मत हारेंगे। 

ट्रंप की यह यात्रा ऐसे समय में हो रही जब उत्तर कोरियाई प्रायद्वीप में तनाव चरम पर है। दूसरी ओर अमेरिकी राष्ट्रपति के जापान पहुंचने पर प्रधानमंत्री शिंजो आबे ने कहा कि मैं ट्रंप के साथ भरोसे पर आधारित जापान-अमेरिका गठबंधन को और मजबूती देना चाहता हूं।

रविवार को अपनी पत्नी मेलानिया के साथ जापान पहुंचे के बाद ट्रंप ने कहा कि उनकी एशिया यात्रा का पहला चरण जापान और दक्षिण कोरिया है क्योंकि इन देशों को उत्तर कोरिया के साथ संघर्ष का खतरा सबसे ज्यादा है। हालांकि, उन्होंने उत्तर कोरियाई लोगों के प्रति नरमी दिखाते हुए कहा कि मुझे लगता है कि वे महान, मेहनती, नरम और जितना दुनिया जानती या समझती है उससे ज्यादा सहृदय लोग हैं।

पुतिन से मुलाकात के दिए संकेत
विमान में संवाददाताओं से बातचीत में अमेरिकी राष्ट्रपति ने बताया कि वह यात्रा के दौरान रूसी राष्ट्रपति ब्लादिमीर पुतिन से मुलाकात कर सकते हैं। ट्रंप ने कहा कि उत्तर कोरिया हमारे देश और दुनिया के लिए बड़ी समस्या है। हम उत्तर कोरियाई मिसाइल संकट पर पुतिन की मदद चाहते हैं। इसको लेकर हम कई नेताओं से मुलाकात करेंगे।

You May Also Like

English News