अभी अभी: ट्रैफिक के बीच सफर कर एयरपोर्ट पहुंचे मोदी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने वीवीआईपी कल्चर को दरकिनार कर सामान्य ट्रैफिक में लोककल्याण मार्ग से लेकर दिल्ली एयरपोर्ट कर का सफर तय किया।

अभी अभी: भाजपा के इस बड़े नेता की गोली मारकर हत्या, योगी सरकार में मचा हडकंपदरअसल बांग्लादेश की प्रधानमंत्री शुक्रवार (7 अप्रैल) को भारत पहुंची, जहां प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी खुद ही उनकी अगुवानी करने पहुंचे थे।

मोदी करीब लोककल्याण मार्ग से गाड़ी में सवार हुए और शहर के सामान्य यातायात से गुजरते हुए इंदिरा गांधी अंतर्राष्ट्रीय हवाईअड्डा पहुंचे। उनके काफिल के लिए कोई विशेष इंतजाम नहीं किया गया और न ही किसी रूट में कोई बदलाव किया गया।

वहीं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और उनकी बांग्लादेशी समकक्ष शेख हसीना शनिवार को खुलना से कोलकाता के बीच चलने वाली ट्रेन के ट्रायल रन को हरी झंडी दिखाएंगे। इसके बाद जल्द ही दोनों देशों को एक नई यात्री ट्रेन मिल जाएगी।

पूर्वी रेलवे के प्रवक्ता आर एन महापात्र ने गुरुवार को बताया कि आठ अप्रैल को दिन में साढ़े बारह बजे भारतीय प्रधानमंत्री नई दिल्ली और बांग्लादेश की प्रधानमंत्री बेनापुल से वीडियो लिंक के जरिए खुलना से कोलकाता के बीच ट्रेन के ट्रायल रन को हरी झंडी दिखाएंगे। रेलवे अधिकारियों ने बताया कि कोलकाता स्टेशन और बांग्लादेश के खुलना के बीच जुलाई से नियमित सेवा शुरू होगी।

उन्होंने बताया कि नियमित सेवा शुरू होने पर ट्रेन के यात्रियों के आव्रजन संबंधी औपचारिकताएं सीमावर्ती स्टेशन की बजाय प्रारंभिक स्टेशन पर पूरी की जाएंगी. जिससे यात्रा समय में कमी आएगी।

You May Also Like

English News