अभी अभी: तल अफार में सेना ने ISIS पर किया बड़ा हमला….

इराक में इस्लामिक स्टेट आॅफ इराक के विद्रोहियों और सेना के बीच तल अफार के लिए संघर्ष हुआ। सेना ने यहाॅं पर आईएसआईएस का सफाया करने के लिए बमबारी की है। इस मामले में प्रधानमंत्री हैदर अल अबादी द्वारा टेलिविजन पर ब्राॅडकास्ट करने वाले भाषण में आतंकियों को चेतावनी दी थी। उनका कहना था कि आप अत्मसमर्पण कर दीजिए नहीं तो फिर संघर्ष में आप मारे जाऐंगे।अभी अभी: तल अफार में सेना ने ISIS पर किया बड़ा हमला....पाकिस्तान की नागरिकता बड़ी मुश्किल, पांच सालों में 298 को ही दी नागरिकता- गृह मंत्रालय

उनका कहना था कि इस तरह का आॅपरेशन तल अफार को आईएसआईएस से मुक्त करवाने के लिए किया गया है। मिली जानकारी के अनुसार इराक की सेना और शिया लड़ाकों ने तल अफर शहर को घेर लिया है। यहाॅं पर आईएसआईएस के लड़ाकों से संघर्ष किया जा रहा है माना जा रहा है कि करीब 2 हजार आतंकी यहाॅं पर हैं।

अंतरिक्ष एजेंसी नासा ने दुनिया को खात्मे से बचाने के लिए बनाया ये खास प्लान…

अमेरिका द्वारा सेना को लड़ाई के लिए समर्थन दिया जा रहा है। दूसरी ओर नाॅर्थ कुर्दिश पेशमर्गा फाइटर्स ने आतंकियों को घेर लिया है। कहा गया है कि कट्टरपंथी सुन्नी विद्रोहियों ने इसे बढ़ बना दिया है मगर जून माह में यह आईएसआईएस के कब्जे वाले क्षेत्र से बाहर हो गया था।

You May Also Like

English News