अभी-अभी: ताजमहल की सुरक्षा कड़ी, ISIS ने किया हमले का ऐलान

आतंकी संगठन आईएसआईएस की इंटरनेट साइट पर आगरा के ताजमहल की तस्वीर सामने आने के बाद यूपी पुलिस ने दुनिया के सात अजूबों में शुमार ताजमहल की सुरक्षा बेहद सख्त कर दी है।

सोशल मीडिया में आई खबरों के मुताबिक, आतंकी संगठन आईएस ने ये तस्वीर अपनी साइट पर डाली है जिसमें दावा किया जा रहा है इस संगठन का अगला निशाना भारत का ताजमहल होगा। रिपोर्ट के मुताबिक, आतंकी संगठन अहवाल उम्मत की साइट पर ये ग्राफिक फोटो डाला गया है जिसके बैकग्राउंड में एक बंदूखधारी आतंकी नजर आ रहा है।
इंटेलीजेंस के ग्रुप ने इस संगठन की साइट को क्रेक कर ये जानकारी हासिल की है। इसमें जो तस्वीर सामने आई है उसके नीचे लिखा है, ‘नया टारगेट’। ये लिंक तेजी से सोशल मीडिया के जरिए वायरल किया जा रहा है जिसमें कहा जा रहा है आतंकियों का अगला निशाना आगरा का ताजमहल होगा। दूसरी तरफ किसी भी संभावित हमले के देखते हुए यूपी के एडीजीपी दलजीत चौधरी ने इलाके में सुरक्षा व्यवस्था कड़ी कर दी है। बता दे कि पिछले साल अमेरिकी स्टेट डिपार्टमेंट ने आईएस के संभावित आतंकी हमले के देखते हुए भारत को सावधान किया था।
जानकारी के मुताबिक, एक सप्ताह पहले लखनऊ के ठाकुरगंज में सैफुल्लाह के मारे जाने के बाद ये फोटो सूबे में वायरल हो रहा है। लखनऊ एटीएस द्वारा आईएसआईएस समर्थक सैफुल्लाह के मारे जाने के बाद ये मैसेज सोशल मीडिया पर बेहद तेजी से वायरल किया जा रहा है कि आतंकी संगठन का अलगा निशाना भारत होगा।
इससे पहले आईएस समर्थक एक चैनल ने सैफुल्लाह की तस्वीर जारी करते हुए कहा था कि सैफुल्लाह आईएस का लड़ाका था और भारत का खलीफा था। हालांकि, यूपी पुलिस अपनी जांच में ये साफ कर चुकी है कि सैफुल्लाह का आईएस से कोई ताल्लुक नहीं था बल्कि वो खुद इस संगठन का समर्थक था।
बता दे कि भारत की सुरक्षा एजेंसियों का दावा है कि अबतक करीब 75 भारतीय नागरिक इस आतंकी संगठन में शामिल हो चुके हैं। आईएस में जाने वाले भारतीयों में सबसे बड़ी संख्या महाराष्ट्र, केरल और कर्नाटक से हैं।

You May Also Like

English News