अभी-अभी: तालिबान का सरगना बना अमेरिका की गोली का निशाना

अमेरिका की आतंकवादियों के खिलाफ कार्यवाहियां दिन प्रतिदिन और कड़ी होती जा रही हैं, एक ओर जहां अमरीकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प आतंकियों के अमेरिका प्रवेश पर प्रतिबन्ध लगाकर, उनकी सम्पत्तियां जब्त कर रहे हैं वहीं दूसरी ओर अमरीकी सेना चुन चुनकर आतंकियों को ढेर कर रही है. हाल ही में अमेरिकी जवानों ने अफगानिस्तान में तहरीक-ए-तालिबान के उप प्रमुख खान सईद मेहसूद उर्फ सजना समेत चार आतंकियों को मार गिराया है. अभी-अभी: तालिबान का सरगना बना अमेरिका की गोली का निशाना

जानकारी से पता चला है कि यह चारों आतंकी अमेरिकी सेना द्वारा किये गए ड्रोन हमले में मारे गए हैं. अफ़ग़ानिस्तान के सरकारी सूत्रों के हवाले से खबर मिली है कि, तहरीक-ए-तालिबान के उप प्रमुख “सजना” के पाकिस्तानी सेना से काफी गहरे ताल्लुकात थे और वो आतंकवादी संगठन हक्कानी नेटवर्क की आतंकी गतिविधियों को अंजाम देने में उसकी मदद करता था. 

तहरीक-ए-तालिबान का यह खूंखार सरगना शुक्रवार सुबह बरमल के मरघा इलाके में मारा गया, “सजना” के साथ उसका भतीजा इस्माइल और दो गार्डों के मारे जाने की खबर है. आपको बता दें कि, अफ़ग़ानिस्तान की सीमा से सटे हुए दक्षिण वज़ीरिस्तान का इलाक़ा बरमल तालिबान का गढ़ रहा है और यहीं पर आतंकियों के पनाहगाह कहे जाने वाले पाकिस्तान ने अपनी सैन्य चौकी भी बना रखी है. 

You May Also Like

English News