अभी-अभी: तीन तलाक पर हुआ घमासान, AIMPLB की आपात बुलाई बैठक…

तीन तलाक पर कानूनी चर्चा के लिए आज ऑल इंडिया मुस्लिम पर्सनल लॉ बोर्ड  ने लखनऊ में आपात बैठक बुलाई है। बैठक में हिस्सा लेने के लिए बोर्ड के अध्यक्ष मौलाना राबे हसन नदवी और सांसद असुद्दीन ओवैसी लखनऊ पहुंच गए हैं। ये बैठक संसद में पेश होने वाले ट्रिपल तलाक के बिल को लेकर है। मुस्लिम पर्सनल लॉ बोर्ड के सदस्य असुद्दीन ओवैसी सहित कई लोग इसके खिलाफ आवाज उठा चुके हैं।अभी-अभी: तीन तलाक पर हुआ घमासान, AIMPLB की आपात बुलाई बैठक...

दिसंबर तक नहीं बन पाए 50 हजार फ्लैट, अब सिर्फ 40 हजार का पजेशन: CM योगी

माना जा रहा है कि इस मीटिंग में सरकार के कदम पर चर्चा की जाएगी। क्योंकि मोदी सरकार इस बिल को इसी हफ्ते संसद में पेश करने जा रही है। पहले इस बिल को 22 दिसंबर के दिन पेश होना था। प्रस्तावित बिल का ऑल इंडिया मुस्लिम पर्सनल लॉ बोर्ड ने विरोध किया है। इस संबंध में बोर्ड ने आज लखनऊ में मीटिंग बुलाई है।

इस आपात बैठक में शामिल होने के लिए बोर्ड की वर्किंग कमेटी के सभी 51 सदस्यों को बुलाया गया है। बैठक की अध्यक्षता मुस्लिम पर्सनल लॉ बोर्ड के अध्यक्ष मौलाना राबे हसनी नदवी करेंगे। बैठक में शिरकत करने बोर्ड के महासचिव मौलना सईद वली रहमानी के अलावा सेक्रेटरी मौलना खालिद सैफुल्लाह रहमानी, ख़लीलुल रहमान सज्जाद नौमानी, मौलाना फजलुर रहीम, मौलाना सलमान हुसैनी नदवी भी पहुंचे हैं।

यह बैठक करीब पांच घंटे चलेगी और दोपहर 3 बजे के आसपास आधिकारिक तौर पर बैठक में लिए गए निर्णय को सार्वजनिक किया जाएगा। लॉ बोर्ड अपनी इस बैठक के जरिए सरकार को सीधा संदेश पहुंचाना चाहता है कि वो ऐसे किसी भी तीन तलाक पर बिल का विरोध करेगा, जो उसकी सहमति के बगैर संसद में पेश किया जाएगा।

You May Also Like

English News