अभी-अभी: तीन पाकिस्तानी आतंकियों पर ट्रम्प ने कसा अपना शिकंजा

ट्रम्प प्रशासन आतंकवाद के ख़िलाफ़ अपने अभियान को जारी रखते हुए, निरंतर उनपर शिकंजा कसता जा रहा है, अमेरिका के ट्रम्प प्रशासन ने पाकिस्तान स्थित आतंकवादी नेटवर्क से जुड़े तीन व्यक्तियों पर बुधवार को प्रतिबंध लगाए हैं.अफगानिस्तान में तालिबान और हक्कानी नेटवर्क को समर्थन देने के आरोपी छह लोगों को ब्लैकलिस्ट करने के दो हफ्ते बाद ट्रेजरी विभाग ने इन लोगों को लश्कर-ए-तैयबा और अन्य समूहों के साथ संबंध रखने के आरोप में ‘ग्लोबल आतंकवादियों’ की लिस्ट में शामिल किया. ये तीनो आतंकी पाकिस्तान में रहते हैं. अभी-अभी: तीन पाकिस्तानी आतंकियों पर ट्रम्प ने कसा अपना शिकंजा

Court Decision: इस पूर्व प्रधानमंत्री को कोर्ट ने सुनाई 5 साल की सजा, जानिए वजह!

इन आतंकवादियों की सम्पत्ति जब्त करने के अलावा इनसे सम्बन्ध रखने वाले  हर उस संगठन पर ट्रेजरी विभाग नज़र जमाए हुए है, जो लश्कर ए तैयबा, जैश ए मोहम्मद, हक्कानी नेटवर्क जैसे आतंकवादी संगठनों से जुड़ा हुआ है या उनकी मदद करता है. अमेरिका के ट्रेजरी विभाग का कहना है कि हम सबसे पहले आतंकियों को मिलने वाली आर्थिक मदद रोकने पर काम कर रहे हैं. बुधवार को जिन लोगों पर निशाना साधा गया, उनमें रहमान ज़ेब फकीर मुहम्मद शामिल हैं. बताया जाता है कि उसने खाड़ी में लश्कर के लिए धन इकट्ठा किया और अफगान में सक्रिय लश्कर सदस्यों के साथ लंबे समय तक संपर्क बनाए रखा.

आपको बता दें कि, इससे पहले भी ट्रम्प ने पाकिस्तान को आतंकवादियों के विरुद्ध कार्यवाही न करने के कारण फटकार लगाई थी और अपने एक ट्वीट के जरिये कहा था कि “15 वर्षों में अमेरिका ने मूर्खतापूर्वक पाकिस्तान को 33 अरब डॉलर से ज्यादा की आर्थिक मदद दी, लेकिन पाकिस्तान ने इसके जवाब में झूठ और धोखा के सिवाय कुछ नहीं दिया. वह हमारे नेताओं को मूर्ख समझता है. उसने उन आतंकियों को सुरक्षित पनाह दिया, जिनके खिलाफ अफगानिस्तान में हम अभियान चला रहे हैं, लेकिन अब ऐसा नही होगा.”

You May Also Like

English News