अभी-अभी: थाईलैंड में हुआ बस हादसा, 18 लोगों की मौत, 32 घायल

थाइलैंड के पूर्वोत्तर इलाके में एक बस दुर्घटना में 18 लोगों की मौत हो गई और 32 लोग घायल हो गए. अधिकारियों ने गुरुवार को इसकी जानकारी दी. आपदा रोकथाम विभाग के एक प्रवक्ता ने एफे न्यूज से कहा, “यह दुर्घटना नाखौन राचासीमा प्रांत के वांग नाम खियो जिले में बुधवार रात को एक ढलान के मोड़ पर हुई. “अधिकारियों के अनुसार, बस चालक ने वाहन से अपना नियंत्रण खो दिया, जिस वजह से वाहन उल्टे लेन में प्रवेश कर सड़क से बाहर हो गई.अभी-अभी: थाईलैंड में हुआ बस हादसा, 18 लोगों की मौत, 32 घायल

बस में 50 लोग सवार थे, जिसमें से 16 की मौके पर ही मौत हो गई और दो अन्य की अस्पताल में इलाज के दौरान मौत हुई. बस में कालासिन प्रांत के पर्यटकों का समूह सवार था जो चांटाबुरी के तटीय इलाके से वापस घर लौट रहा था. विश्व स्वास्थ्य संगठन के अनुसार, थाइलैंड की सड़क दुनिया में सबसे खतरनाक सड़कों में दूसरे स्थान पर है और यहां प्रतिवर्ष सड़क दुर्घटना में लगभग 24,000 लोगों की मौत हो जाती है. 

20 मार्च को फिलीपीन में 19 लोगों की हुई थी मौत
बीते 20 मार्च को फिलीपीन की राजधानी के दक्षिण में एक बस फिसलकर नदी घाटी में गिर गई थी, जिसमें बस ड्राइवर समेत करीब 19 लोगों की मौत हो गई थी. हादसे की जांच कर रहे पुलिस एलिक्स गो ने बताया था कि शायद तकनीकी खराबी के कारण चालक ने बस पर नियंत्रण खो दिया था. ओक्सिडेन्टल मिन्दोरो प्रांत के सब्लायन शहर में हुए इस हादसे में 17 अन्य लोग भी घायल हुए थे. पुलिस अधिकारी इयान विलनोसा ने 21 मार्च को बताया था कि मरने वालों में बस ड्राइवर भी शामिल है. विलनोसा ने बताया था कि जिस सड़क पर हादसा हुआ, वह घुमावदार थी और जिस जगह पर हुई, वहां मरम्मत का काम चल रहा था. 

You May Also Like

English News