अभी अभी: ‘दंगल’ बनी दुनिया की सबसे ज्यादा कमाई करने वाली नॉन इंग्लिश फिल्म..

आमिर खान की फिल्म ‘दंगल’ बॉक्स ऑफिस का सरताज बन चुकी है। सबसे ज्यादा कमाई करने वाली भारतीय फिल्म तो ‘दंगल’ कब की बन चुकी है अब एक और रिकॉर्ड है जो फिल्म ने अपने नाम कर लिया है।अभी अभी: 'दंगल' बनी दुनिया की सबसे ज्यादा कमाई करने वाली नॉन इंग्लिश फिल्म..
अभी-अभी: बाबा रामदेव की एक ऐसी पिक बनाई अजय देवगन ने, जिसको देखकर देश में हुआ बड़ा बवाल…
‘दंगल’ दुनिया की गैर अंग्रजी भाषा में सबसे ज्यादा कमाई करने वाली पांचवी फिल्म बन चुकी है। ‘दंगल’ के आगे ‘द मर्मेड’, ‘मॉन्सटर हंट’, ‘फ्रांस्स द इनटचेबल्स’, ‘जापान्स यॉर नेम’ फिल्में हैं। इसके साथ ही ‘दंगल’ पहली भारतीय फिल्म बन गई है जिसके नाम ये रिकॉर्ड है।

फिल्म ने चीन में ताबड़तोड़ कमाई की है। ‘दंगल’ चीन में 5 मई को रिलीज हुई थी और अब तक फिल्म वहां 1,200 करोड़ से ऊपर का बिजनेस कर चुकी है। फिल्म ने भारत में 375 करोड़ कमाए हैं। आमिर की फिल्म की कमाई 1,930 करोड़ पहुंच गई है और जल्द ही ये एक नया 2,000 करोड़ी क्लब शुरू कर सकती है।

आमिर ने चीन में फिल्म की कमाई को लेकर एक इंटरव्यू में कहा था, ‘हम बस उम्मीद कर रहे थे कि चीन के लोग ‘दंगल’ से कनेक्ट कर पाएं, लेकिन ये तो हमने सपने में भी नहीं सोचा था कि कनेक्शन ऐसा होगा। इसने हमें आश्चर्यचकित कर दिया है।’

You May Also Like

English News