अभी अभी: दिग्विजय सिंह पर आई भरी मुसीबत, कांग्रेस ने प्रभारी पद किया बाहर…

कांग्रेस ने वरिष्‍ठ नेता दिग्विजय सिंह को तेलंगाना के प्रभारी पद से हटा दिया है. उनकी जगह राज्‍य में नई टीम को नियुक्‍त किया गया है. अब इस टीम के नए इंचार्ज आरसी कुंठिया होंगे. इस संबंध में पुष्टि एआईसीसी के सेक्रेट्री जर्नादन द्विवेदी ने की है. इस संबंध में जर्नादन द्विवेदी ने एक बयान जारी कर कहा, ”दिग्विजय सिंह को तेलंगाना के जनरल सेक्रेट्री की जिम्‍मेदारियों से मुक्‍त किया गया है.” तेलंगाना की नई टीम में सतीश जरकीहोली को सचिव बनाया गया है.अभी अभी: दिग्विजय सिंह पर आई भरी मुसीबत, कांग्रेस ने प्रभारी पद किया बाहर...विधानसभा उपचुनाव: मनोहर पर्रिकर ने नामांकन भरा, जीत का जताया विश्वास…

उल्‍लेखनीय है कि इससे पहले इसी 29 अप्रैल को दिग्विजय सिंह को कर्नाटक और गोवा के चुनाव प्रभारी पद से भी हटा दिया गया था. गोवा की 40 सदस्‍यीय विधानसभा में कांग्रेस ने सबसे ज्‍यादा 17 सीटें जीती थीं लेकिन इसके बावजूद पार्टी सरकार बनाने में नाकाम रही थी. इस बात के लिए दिग्विजय सिंह की काफी आलोचना हुई थी. उसके बाद उनको गोवा के प्रभारी पद से हटा दिया गया था.

कांग्रेस उपाध्‍यक्ष राहुल गांधी के करीबी माने जाने वाले दिग्विजय सिंह पर उस वक्‍त यह आरोप लगा था कि गोवा में कांग्रेस की सरकार बनाने के लिए उन्‍होंने छोटी पार्टियों से बातचीत करने में ढिलाई बरती. उसके मुकाबले बीजेपी ने तेजी दिखाते हुए कांग्रेस से कम सीटे पाने के बाद अन्‍य छोटे दलों से संपर्क स्‍थापित कर सरकार बनाने में कामयाबी हासिल की.

You May Also Like

English News