अभी-अभी: दिल्ली की टीम को लगा बड़ा झटका, आइपीएल से बाहर हुए यह दिग्गज गेंदबाज

दिल्ली डेयर डेविल्स को आईपीएल शुरु होने से कुछ ही दिनों पहले एक जोरदार झटका लगा है। दक्षिण अफ्रीका के स्ट्राइकर गेंदबाज कगिसो रबादा घायल हो गये हैं जिसके चलते उन्हें आने वाले तीन महीनों के लिये मैदान छोड़ना होगा। इस चोट के चलते अब रबादा आइपीएल मैचों के हिस्सा नहीं ले पायेंगे। रबादा आइपीएल में दिल्ली डेयरडेविल्स का प्रतिनिधित्व करते हैं। अभी-अभी: दिल्ली की टीम को लगा बड़ा झटका, आइपीएल से बाहर हुए यह दिग्गज गेंदबाज

आपको बता दें कि रबादा को दिल्ली ने 4.20 करोड़ रुपए की भारी रकम देकर खरीदा है। लेकिन अब रबादा के घायल होने से दिल्ली की टीम को तगड़ा झटका लगा है। हाल में खेली गयी ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट सीरीज में रबादा ने 23 विकेट लिये थे, उनके इस शानदार प्रदर्शन को देखते हुए उन्हें इस सीरीज में मैन ऑफ द सीरीज के खिताब से नवाजा गया था। रबादा ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट सीरीज के आखिरी मैच में थकान और कमर दर्द के चलते सिर्फ 3 ओवर ही गेंदबाजी कर सके थे।

इसके पहले रबादा ने आइपीएल खेले जाने को लेकर बताया था कि मुझे आइपीएल खेले जाने के बारे में सोचना होगा क्योंकि मैं बहुत बिजी शेड्यूल में हूं मुझे अभी 10 से 15 साल तक क्रिकेट खेलना है जिसके लिये मुझे योजनाबद्ध तरीके से काम करना पड़ेगा। अभी हाल के दिनों में रबादा ने अपने घरेलू मैदान पर खेले गए सभी 10 टेस्ट मैचों में हिस्सा लिया है। साथ ही इस दौरान उन्होंने 8 वनडे मैच भी खेले हैं। जिसके तुरंत बाद आइपीएल और उसके ठीक बाद श्रीलंका का दौरा लेकिन अब इस चोट के चलते उनका श्रीलंकाई दौरा भी संदिग्ध नजर आ रहा है।

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ आखिरी टेस्ट मैच के दौरान जब रबादा को कमर दर्द हुआ तभी क्रिकेट विशेषज्ञों ने इस बात का अंदाजा लगा लिया था कि अब रबादा का आइपीएल 11 में हिस्सा लेना मुश्किल लग रहा है। 8 अप्रैल को दिल्ली की टीम अपना पहला मैच में पंजाब से खेलेगी। अब दिल्ली की टीम रबादा की जगह उनके हमवतन मोर्ने मोर्कल, ऑस्ट्रेलिया के जेम्स फॉक्नर या फिर वेस्टइंडीज के जेसन होल्डर, और इंग्लैंड के टाइमल मिल्स, को टीम में शामिल कर सकती है।

You May Also Like

English News