अभी-अभी : दिल्ली में मोदी-मोदी, माकन ने छोड़ी कांग्रेस

New Delhi: दिल्ली नगर निगम चुनाव नतीजों के रुझानों में भारतीय जनता पार्टी तीनों निगमों में आगे चल रही है। बीजेपी उत्तरी, पूर्वी और दक्षिणी नगर निगम की 270 सीटों में से 180 सीटों पर आगे है। वहीं आम आदमी पार्टी दूसरे नंबर की पार्टी बन गई है। रुझानों के बाद कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष अजय माकन ने हार की जिम्मेदारी लेते हुए इस्तीफा दे दिया है।

अभी-अभी : दिल्ली में मोदी-मोदी, माकन ने छोड़ी कांग्रेस

अजय माकन ने कहा, मैं कांग्रेस में एक साल के लिए कोई पद नहीं लूंगा। साधारण कार्यकर्ता के तौर पर पार्टी के लिए काम करता रहूंगा। मैं सोनिया गांधी और राहुल को इस्तीफा भेजने वाला हूं। एमसीडी चुनाव में कांग्रेस का वोट शेयर बढ़ा है, लेकिन नतीजे उम्मीद के मुताबिक नही रहे। 

आप पर लोगों को भरोसा हुआ कम: अन्ना हजारे

अन्ना हजारे का कहना है कि आम आदमी पार्टी पर लोगों का भरोसा कम हुआ। आप ने दिल्ली की जनता से जो वादे किए थे उन्हें पूरा नहीं किया। उन्होंने कहा, हार के बाद ईवीए में गड़बड़ी बताना गलत है। अगर गड़बड़ी है तो उसे साबित करें।

दक्षिणी दिल्ली नगर निगम

सीटें – 104 सीटें

बीजेपी- 70 सीट पर आगे 

कांग्रेस- 13 सीट पर आगे

आप- 16 सीट पर आगे

अन्य- 5

उत्तरी दिल्ली नगर निगम

सीटें- 103 सीटें

बीजेपी- 67 सीट पर आगे

कांग्रेस- 14 सीट पर आगे

आप- 17 सीट पर आगे

अन्य- 5

पूर्वी दिल्ली नगर निगम

सीटें- 63 सीटें

बीजेपी -42 सीट पर आगे

कांग्रेस- 7 सीट पर आगे

आप- 11 सीट पर आगे

अन्य- 3 सीट पर आगे

मुझे कैंपेन के लिए नहीं कहा गया: शीला दीक्षित : 

कांग्रेस की वरिष्ठ नेता और दिल्ली की पूर्व मुख्यमंत्री शीला दीक्षित ने कहा कि जनता का फैसला सिर- आंखों पर है। मुझे प्रचार के लिए कहा ही नहीं गया। शीला दीक्षित ने कहा कि इलेक्शन कमिशन को ईवीएम को लेकर दुविधा दूर करनी चाहिए। जो जीतता है वो कहता है ईवीएम सही है और जो हारता है खराब बताता है। शीला ने कहा कि कांग्रेस को एग्रेसिव कैंपने करना चाहिए था। मैंने इसलिए कैंपेन नहीं किया क्योंकि मुझे कहा नहीं गया था।

ईवीएम में छेड़छाड़ बीजेपी की जीत की वजह: सिसोदिया : 

आम आदमी पार्टी (आप) नेता मनीष सिसोदिया ने एमसीडी चुनाव में ईवीएम में छेड़छाड़ को बीजेपी की जीत की वजह बताया। उन्होंने कहा,बीजेपी को वोट देने का दिल्ली के लोगों के पास कोई कारण नहीं था। वोटों में थोड़ा-बहुत अंतर समझ आता है, लेकिन ईवीएम में बिना छेड़छाड़ के वोटों में इतना बड़ा अंतर नहीं हो सकता। उन्होंने कहा कि ईवीएम की विश्वसनीयता पर पहले सवाल उठा चुकी बीजेपी अब कह रही है कि ईवीएम के साथ छेड़छाड़ नहीं हो सकती।

हारना और जीतना लोकतंत्र का हिस्सा: गडकरी : 

केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने कहा, हारना और जीतना लोकतंत्रा का हिस्सा है। सभी को इसे स्वीकार करना चाहिएट

बीजेपी ने सुकमा शहीदों को समर्पित की जीत : 

भारतीय जनता पार्टी ने सुकमा में नक्सली हमले में शहीद हुए जवानों को दिल्ली एमसीडी चुनाव की जीत समर्पित की है।

भारतीय जनता पार्टी के यूपी हेडक्वाटर के बाहर पोस्टर लगाकर एमसीडी चुनाव की जीत शहीदों को समर्पित की गई है।

You May Also Like

English News