अभी अभी: दिल्ली-NCR में कोहरे का कहर

नई दिल्ली : राजधानी दिल्ली समेत पूरे उत्तर भारत में पिछले दो दिनों से कोहरे का कहर जारी है। गुरुवार को भी दिल्ली-एनसीआर फिर कोहरे की चादर में ढका हुआ है। कोहरा इतना घना है कि 10 मीटर देखना भी मुश्किल है। कोहरे की वजह से जहां हवाई उड़ानों पर असर पड़ा है वहीं ट्रेनों की रफ्तार भी कोहरे में थम गई है।

अभी अभी: दिल्ली-NCR में कोहरे का कहर

बड़ी खबर: दिल्ली के सारे विभागों को कैशलेस होने का आदेश जारी

राजधानी दिल्ली से कई ट्रेनें घंटों देरी से चल रही हैं। 94 ट्रेनें लेट हैं जबकि 2 ट्रेनें रद्द भी हैं। कोहरे की वजह से 15 गाड़ियों के समय में बदलाव किया गया है। कोहरे की चादर इतनी घनी है कि विजिबिलिटी जीरो हो गई है। कोहरे की वजह से इंदिरा गांधी इंटरनेशनल हवाईअड्डे से उड़ने वाली कई उड़ानें भी प्रभावित हुई हैं। कोहरे के चलते 6 अंतरराष्ट्रीय और 7 घरेलू फ्लाइट्स लेट हैं जबकि 1 घरेलू फ्लाइट को रद्द किया गया है।

यूपी में भी कोहरे का कहर वहीं उत्तर प्रदेश की बात करें तो यहां पर पिछले दो दिनों से कोहरा काफी घना हो चला है। पूरा का पूरा उत्तर प्रदेश चाहे पूर्वी उत्तर प्रदेश हो पश्चिमी उत्तर प्रदेश हर जगह शाम होते ही कोहरे की चादर घनी होनी शुरू हो जाती है और रात में घने कोहरे के आगोश में वातावरण आ जाता है और अगले दिन दोपहर होते होते कोहरे की चादर छाई रहती है।

दिल्ली सरकार के कर्मचारियों को इस महीने नहीं मिलेगा वेतन

उत्तर प्रदेश में कोहरे के घना होने के पीछे यहां पर बना एक साइक्लोनिक सर्कुलेशन बताया जा रहा है और इसी के साथ बंगाल की खाड़ी में बना एक डिप्रेशन इस पूरे इलाकों में नम हवाओं की आमद बनाए हुए है। इन सबके चलते उत्तर प्रदेश के ऊपर छाया कोहरा 10 दिसंबर तक इसी तरह से घना बने रहने की पूरी संभावना है।

 

You May Also Like

English News