अभी-अभी: नीदरलैंड के एक बैंक पर हुआ बड़ा साइबर हमला…

इन दिनों दुनियाभर के देशों से साइबर अटैक की खबरे काफी तेजी से आ रही है. इसी क्रम में नीदरलैंड्स के तीन बैंकों और कर विभाग की वेबसाइट पर साइबर हमले की खबर आ रही है. सोमवार को हुए इस साइबर अटैक के पीछे किसका हाथ है इस बारे में कोई जानकारी सामने नहीं आयी है. डिस्ट्रिब्यूटेड डिनायल ऑफ सर्विस (डीडीओएस) पर हुए इस तथाकथित हमले की जानकारी समाचार एजेंसी सिन्हुआ के हवाले से सामने आयी है.अभी-अभी: नीदरलैंड के एक बैंक पर हुआ बड़ा साइबर हमला...

इस न्यूज़ एजेंसी की रिपोर्ट में बताय गया है कि सोमवार की सुबह हुए इस साइबर हमले की वजह से नीदरलैंड्स के दूसरे सबसे बड़े बैंक रोबोबैंक में लगभग तीन घंटे तक कामकाज ठप पड़ा रहा. इस कारण ग्राहकों को मोबाइल और इंटरनेट बैंकिंग सेवाओं तक पहुँचने में खासी दिक्कत का सामना करना पड़ा. हालांकि मामला यही शांत नहीं हुआ. रिपोर्ट में बताय गया है कि दोपहर तक देश के कर विभाग की वेबसाइट पर भी डीडीओएस हमले का शिकार हुई.

गौरतलब है कि पिछले सप्ताह ही नीदरलैंड्स के सबसे बड़े बैंक आईएनजी और एबीएन एमरो पर भी साइबर हमले की खबरें सामने आयी थी. हालाँकि जानकारी के मुताबिक फिलहाल देश भर में इंटरनेट और बैंक से जुडी सेवाएं बहाल कर दी गयी है. वहीं बैंकों का कहना है कि इस अटैक से ग्राहकों की निजी जानकारी पर कोई प्रभाव नहीं पड़ा है.

You May Also Like

English News