अभी-अभी: IS ने ली काबुल में सैन्य अकादमी पर हुए हमले की जिम्मेदारी

अफगानिस्तान की राजधानी काबुल में सोमवार सुबह हुए आतंकी हमले की जिम्मेदारी इस्लामिक स्टेट (आईएस) समूह ने ली है. आईएस ने अपनी एजेंसी ‘अमाक’ के जरिए जिम्मेदारी लेते हुए कहा कि इस्लामिक स्टेट के लड़ाकों ने काबुल स्थित सैन्य अकादमी पर आत्मघाती हमला किया है. बता दें कि सोमवार सुबह हुए इस आतंकी हमले में कम से कम दो सैनिकों की मौत हो गई और 10 अन्य सैनिक घायल हो गए हैं.अभी-अभी: IS ने ली काबुल में सैन्य अकादमी पर हुए हमले की जिम्मेदारी

अफगानिस्तान के टोलो न्यूज़ के मुताबिक, अधिकारियों ने इस हमले की पुष्टि की थी. अफगानिस्तान के राष्ट्रपति अशरफ गनी के प्रवक्ता शाह हुसैन के मुताबिक, काबुल की मार्शल फहीम मिलिट्री में आतंकी हमला हुआ है.

शनिवार को भी हुआ था हमला

बता दें कि अभी शनिवार को ही एक आतंकी हमले में 102 लोगों की मौत हो गई थी, जबकि 200 लोग घायल हुए थे. यह हमला गृह मंत्रालय की इमारत को निशाना बनाकर किया गया था. हमलावर ने विस्फोटक से भरी एंबुलेंस को गृह मंत्रालय की पुरानी इमारत के पास उड़ा दिया था. अधिकारियों के मुताबिक इस फिदायीन हमले में जान गंवाने वाले ज्यादातर आम नागरिक थे. इसमें गृह मंत्रालय की इमारत को भी काफी नुकसान पहुंचा था. जहां पर यह धमाका हुआ था, उससे कुछ ही दूरी पर कई देशों के दूतावास भी हैं. 

पहले भी हुए हमले

इससे पहले भी 20 जनवरी को भी तालिबान आतंकियों ने काबुल स्थित काबुल्स इंटरकॉन्टिनेंटल होटल में हमला किया था, जिसमें 43 लोगों को मौत हो गई थी. हालांकि बाद में सुरक्षा बलों ने तीन आतंकियों को ढेर कर दिया था. साथ ही 41 विदेशी नागरिकों सहित 126 लोगों को रेस्क्यू किया गया था.

You May Also Like

English News