अभी-अभी: पकड़ा गया दाऊद, एटीएस की टीम ने धर दबोचा, मचा हडकंप…

नई दिल्ली। गुजरात एटीएस ने एक ऐसा काम कर दिखाया है जिसके लिए उसकी जितनी तारीफ की जाए वो कम है। गुजरात एटीएस ने दाऊद इब्राहिम के साथी शरीफ खान के गैंग्स्टर भतीजे दाऊद लाला को गिरफ्तार किया है। अहमदाबाद के जुहापुरा से धरा गया है दाऊद।अहमदाबाद के जॉइंट पुलिस कमिश्नर (ATS) जेके भट्ट ने बताया कि दाऊद की टिप राजस्थान पुलिस ने ही दी थी। उसके ऊपर इनाम भी था। उस पर सारे केस राजस्थान में चल रहे हैं, इसलिए गुजरात ATS उसे राजस्थान पुलिस को सौंप देगी।

अभी-अभी: पकड़ा गया दाऊद, एटीएस की टीम ने धर दबोचा, मचा हडकंप...वैसे दाऊद इब्राहिम को पकड़ने के लिए अजीत डोभाल ने 2005 में एक ऑपरेशन प्लान किया था। अभी वो देश के छठे नेशनल सिक्यॉरिटी अडवाइजर हैं। तो 2005 में होने वाला था ‘ऑपरेशन मुच्छड़’। इसमें दाऊद को सीधे ऊपर पहुंचाने की प्लानिंग थी। लेकिन मुंबई में मौजूद उसके चेले-चपाड़ों की वजह से प्लान खराब हो गया था।

9 मई, 2005 को वो खास दिन था, जब दाऊद की बेटी महरुख का निकाह होने वाला था पाकिस्तानी क्रिकेटर जावेद मियांदाद के बेटे जुनैद से। उसके बाद 23 जुलाई को दुबई के ग्रैंड हयात होटल में रिसेप्शन होना था। भारतीय खुफिया एजेंसियों को पता चल गया था कि दाऊद इस पार्टी में आएगा। वो किस वक्त किस जगह होगा, इसकी पूरी इन्फर्मेशन जुटा ली गई थी। सबको पता था कि इससे अच्छा मौका नहीं मिलेगा दाऊद को मारने का।

You May Also Like

English News