अभी अभी: पाकिस्तान में फेसबुक पर ईशनिंदा के जुर्म में शिया शख्श को दी मौत की सजा

पाकिस्तान में एक अल्पसंख्यक शिया शख्स को फेसबुक पर ईशनिंदा वाला पोस्ट डालने के जुर्म पर मौत की सुनाई गई है. सोशल मीडिया पर इस तरह के पोस्ट के चलते मौत की सजा दिए जाने का यह पहला मामला है.

अशरफ गनी ने कहा -PM मोदी से आतंक के खिलाफ लड़ाई में अफगानिस्तान के साथ है भारतअभी अभी: पाकिस्तान में फेसबुक पर ईशनिंदा के जुर्म में शिया शख्श को दी मौत की सजा‘भाभी जी घर पर हैं’ की इस बड़ी एक्ट्रेस के साथ विदेश में ड्राइवर ने किया ये खतरनाक काम…

पाकिस्तान के आंतक निरोधी पुलिस के मुताबिक, लाहौर से करीब 200 किलोमीटर दूर ओकरा के रहने 30 साल के तैमूर रजा को पिछले साल गिफ्तार किया गया था. रजा के सहकर्मियों ने शिकायत की थी कि रजा ने सुन्नी मुस्लिमों के लिए आदरणीय पैगंबर मोहम्मद की पत्नी के खिलाफ फेसबुक पर आपत्तिजनक टिप्पणी की है. इस मामले में पंजाब प्रांत के बहवालपुर जिले में आतंक निरोधी अदालत के जज शब्बीर अहमद ने उसे मौत की सजा सुनाई. 

साइबर क्राइम से जुड़े किसी भी मामले में दी गई यह अब तक की सबसे सख्त सजा है. करीब 97% मुस्लिम आबादी वाले पाकिस्तान में ईशनिंदा को बेहद गंभीर जुर्म माना जाता है, लेकिन अब तक कोर्ट ने किसी को मौत की सजा नहीं सुनाई थी.

You May Also Like

English News