बड़ी ख़बर: गुजरात में हजारों मुस्लिमों को घर फुके, गुजरात में चारो तरफ़ मचा हाहाकार

गुजरात के पाटन जिले में शनिवार को भयंकर साम्प्रदायिक हमका किया गया। बताया जा रहा है कि इस हमले में 2 लोगों की मौत हो गई नहीं कई लोग घायल हो गए।

पाटन जिले में वडवाली नाम के एक गांव में 25 मार्च को  हुई झपड़ में दो लोगों की जान चली गई। इस झपड़ को काबू में करने के लिए पुलिस ने अंधाधुंध फायरिंग की इस फायरिंग में 2 लोगों की मौत बताई जा रही है। 
खबर के मुताबिक, हजारों की संख्या में लोगों ने मकान फूंक डाले। मकानों के साथ साथ गाड़ियों को भी जला दिया गया। बता दें कि इस हमले के बाद पुलिस की तैनाती की गई है। प्राप्त जानकारी के मुताबिक, फिलहाल माहोल नियंत्रण में है। 
ये है पूरा मामला
दरअसल, एक स्कूल के दो छात्र  जो कि 10 वीं के पेपर देकर क्लास से निकले थे। जैसे ही वह सीढ़ियों से उतर रहे थे दोनों के बीच किसी बात को किसी झपड़ शुरु हो गई।  धीरे धीरे झड़प बढ़ गई और मौके पर कुछ अन्य छात्र भी पहुंच गए। 
झड़प इतनी बढ़ गई कि 5000 के करीब लोगों ने आव देखा ना ताव सीधे मुस्लिमों के एक गांव पर धावा बोल दिया। इस लड़ाई ने करीब 20 घरों को आग में झोंक दिया। वाहन भी जलकर राख हो गए। 20 घरों को आग के हवाले करने की वजह से मुस्लिमों में इतना खौफ पैदा हो गया कि वह घर छोड़ने पर मजबूर हो गए।
liveindia.live से साभार…

You May Also Like

English News