बड़ी खबर : पीएम मोदी ने अब्दुल कलाम को लेकर किया बड़ा खुलासा

नई दिल्ली : पांच राज्यों में चुनावों से पहले पीएम मोदी ने रविवार को मन की बात की।

मन की बात में पीएम मोदी लोगों के धर्य को लेकर बात की। उन्होंने कहा कि लोग एक हार के बाद टूट जाते हैं। जबकि लोगों को ऐसा नही करना चाहिए। 
 
बड़ी खबर : पीएम मोदी ने अब्दुल कलाम को लेकर किया बड़ा खुलासा
 
 
उन्होंने देश के लोकप्रिय पूर्व राष्ट्रपति अब्दुल कलाम का उदाहरण दिया। मोदी ने कहा कि कलाम साहब भी एक बार वायुसेना में भर्ती होने गए लेकिन भर्ती हो नहीं पाए। 
कलाम साहब उसके बाद भी निराश नहीं हुए उन्होंने मेहनत की और बाद देश के राष्ट्रपति बने। तीनों सेनाएं उनके कंट्रोल में रहीं। 
 
इससे पहले उन्होंने कहा कि कल बापू की पुण्यतिथि है। इस दिन हमें शहीदों को श्रदांजलि देंगे। सभी शहीदों के लिए दो मिनट का मौन रखा जाए। जिन्होंने हमारे लिए इस देश के लिए अपनी जान न्यौछावर कर दी। 
 
उन्होंने कहा कि वीर जवानों के बारे में जानने की कोशिश करो। उन्हें जानना बहुत ही जरूरी है। कश्मीर हिमस्खलन में हमारे कई सैनिक शहीद हो गए मैं उन्हें नमन करता हूं। साथ ही मोदी ने आगामी बोर्ड की परीक्षाओं के लिए बच्चों को बधाई दी। उन्होंने कहा कि इनसे घबराने की जरूरत नहीं है। इस दौरान बच्चों और उनके परिवार वालों के सवालों का भी जवाब दिए। 
उन्होंने कहा कि परीक्षा तो एक उत्सव है। इसे एक त्यौहार की तरह समझों और खुशी के साथ पेपर दो। परीक्षा उमंग और उत्सव का पल होना चाहिए।

You May Also Like

English News