अभी-अभी: पी. चिदंबरम के बेटे कार्ति को मनी लॉन्ड्रिंग में CBI ने किया गिरफ्तार…

पूर्व गृह और वित्त मंत्री पी. चिदंबरम के बेटे कार्ति चिदंबरम को सीबीआई ने गिरफ्तार कर लिया है. उन्हें बुधवार सुबह सीबीआई ने चेन्नई एयरपोर्ट से गिरफ्तार किया. फिलहाल उन्हें दिल्ली लाया जा रहा है.अभी-अभी: पी. चिदंबरम के बेटे कार्ति को मनी लॉन्ड्रिंग में CBI ने किया गिरफ्तार...

जानकारी के मुताबिक कार्ति को बुधवार सुबह आठ बजे गिरफ्तार किया गया. कार्ति चिदंबरम के वकीलों ने उनकी गिरफ्तारी की पुष्टि की है. कार्ति लंदन से भारत लौट रहे थे, सीबीआई ने चेन्नई एयरपोर्ट पर ही उन्हें गिरफ्तार कर लिया.

सीबीआई ने कार्ति से पूछताछ भी शुरू कर दी है. यह गिरफ्तारी INX मीडिया केस के मामले में हुई है. आपको बता दें कि कार्ति के खिलाफ ईडी भी मनी लॉन्ड्रिंग की जांच कर रही है. 

इससे पहले, 19 जनवरी को कार्ति चिदंबरम से ईडी ने करीब 11 घंटे तक पूछताछ की थी. ईडी ने मई 2017 में कार्ति और अन्य लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया था. 

जानिए, क्या है मामला

यह मामला 2007 में पी. चिदंबरम के वित्त मंत्री रहने के दौरान आईएनएक्स मीडिया के 305 करोड़ रुपये विदेशी फंड हासिल करने से जुड़ा है. आरोप हैं कि फॉरेन इनवेस्टमेंट प्रमोशन बोर्ड (FIPB) क्लीयरेंस हासिल करने में अनियमितता बरती गई. आरोप हैं कि कार्ति को इस मामले में 10 लाख रुपये मिले थे. इडी ने इस मामले में मनी लॉन्ड्रिंग का केस दर्ज किया है. सीबीआई 2006 में एयरसेल-मैक्सिस डील में FIPB क्लीयरेंस देने में अनियमितता के मामले की जांच कर रही है. कार्ति पर आरोप है कि उन्होंने कर संबंधी जांच से बचने के लिए पीटर और इंद्राणी मुखर्जी के स्वामित्व वाली मीडिया कंपनी आईएनएक्स से कथित तौर पर धन लिया था. वहीं, कार्ति और उनके पिता पी. चिदंबरम ने अपने खिलाफ लगाए गए आरोपों से इंकार किया है.

You May Also Like

English News