अभी अभी: पूर्व रेल मंत्री पवन बंसल के घर पर INCOME TAX ने मारा छापा…

पूर्व केंद्रीय मंत्री एवं कांग्रेस नेता पवन बंसल और उनके परिजनों के चंडीगढ़ स्थ‍ित कारोबी प्रतिष्ठानों तथा आवास पर आयकर विभाग द्वारा सर्च अभियान चलाया जा रहा है. इसके बारे में अभी और विवरण का इंतजार है.अभी अभी: पूर्व रेल मंत्री पवन बंसल के घर पर INCOME TAX ने मारा छापा...बड़ी खबर: RBI ने कर दिया बड़ा ऐलान, सितंबर से लोग प्रयोग कर सकेंगे 200 रुपये का नोट

आयकर विभाग ने पवन कुमार बंसल के बेटे द्वारा संचालित एक फार्मा कंपनी में सर्च किया. थियोन फार्मास्यूटिकल्स पर आयकर विभाग का यह अभियान दोपहर करीब एक बजे शुरू हुआ और इस अभियान में आयकर विभाग के करीब 70 अधिकारी शामिल थे.

आयकर विभाग के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि विभाग फार्मा कंपनी द्वारा कथित ‘कर राहत के दुरूपयोग’ की जांच कर रहा है. सात स्थानों पर सर्च अभ‍ियान चलाया गया, इनमें हिमाचल प्रदेश में सोलन, हरियाणा में पंचकूला, मुंबई और चंडीगढ़ शामिल हैं.

गौरतलब है कि इसके पहले 500 और 1000 रुपये के पुराने नोटों पर मोदी सरकार की सर्जिकल स्ट्राइक के बीच अचानक खबर आई थी कि आयकर विभाग ने पूर्व केंद्रीय मंत्री पवन बंसल के घर पर छापा मारा है, लेकिन पवन बंसल ने तब इसे अफवाह बताया था और इसकी पुष्टि नहीं हो सकी. 

यूपीए के शासन के दौरान रेल घूसकांड को लेकर तत्कालीन रेल मंत्री पवन बंसल को अपने पद से इस्‍तीफा देना पड़ा था.

You May Also Like

English News