अभी-अभी: फिर अमेरिका ने उत्तर कोरिया पर उड़ाए बमवर्षक विमान….

संयुक्त राष्ट्र में उत्तर कोरिया के विदेश मंत्री री योंग की अमेरिका पर तीखी टिप्पणी के बाद दोनों देशों के बीच तनाव बढ़ गया है. इसी बीच अमेरिकी सेना ने शक्ति का प्रदर्शन करने के लिए कोरियाई देश के पूर्वी तट के ऊपर एक बार फिर बमवर्षक विमान उड़ाए. यह विमान तब उड़ाए गए हैं जब अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप और उत्तर कोरियाई नेता किम जोंग उन के बीच जुबानी जंग तेज हो गई है.अभी-अभी: फिर अमेरिका ने उत्तर कोरिया पर उड़ाए बमवर्षक विमान....अभी-अभी: संयुक्त राष्ट्र के मंच से हुई धुलाई से बौखलाया PAK, कही ये बड़ी बात..

मालूम हो कि उत्तर कोरिया के विदेश मंत्री री योंग ने संयुक्त राष्ट्र में यह चेतावनी देते हुए कहा था कि, ” अमेरिका यदि यह सोच रहा है कि वो प्योंगयांग पर हमला करेगा तो उसकी सोच उसे सुसाइड मिशन की ओर ले जाएगी.” योंग के इस बयान के बाद अमेरिका ने नाराजगी जाहिर की.

योंग के बयान का जवाब देते हुए अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ने ट्वीट किया कि, “यदि लिटिल रॉकेट मैन के ख्वाब उसके बाशिंदे दौहराते रहेंगे तो वो ये मान लें की उत्तर कोरिया ज्यादा दिन तक नहीं रहेगा. उसे तबाह कर देंगे”

वहीं, बम वर्षक विमान को लेकर अमेरिकी रक्षा विभाग पेंटागन की मुख्य प्रवक्ता डाना डब्ल्यू व्हाइट ने एक बयान में कहा, “यह अभियान अमेरिका के संकल्प को प्रदर्शित करने के लिए है और यह एक स्पष्ट संदेश है कि राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के पास किसी भी खतरे से निपटने के लिए कई सैन्य विकल्प हैं.” 

उन्होंने बताया कि गुआम से यूएस एयरफोर्स बी-1बी लांसर बमवर्षक विमान ने जापान के ओकीनावा से एफ-15सी ईगल लड़ाकू विमान के साथ कल उत्तर कोरिया के पूर्वी जल क्षेत्र के ऊपर अंतरराष्ट्रीय वायु क्षेत्र में उड़ान भरी.

उन्होंने आगे कहा कि, “उत्तर कोरिया का परमाणु कार्यक्रम एशिया-प्रशांत क्षेत्र और पूरे अंतरराष्ट्रीय समुदाय के लिए गंभीर खतरा है. हम अमेरिका और हमारे सहयोगी देशों की रक्षा करने की खातिर पूर्ण सैन्य क्षमताओं का इस्तेमाल करने के लिए तैयार हैं.”

You May Also Like

English News