अभी-अभी: बसपा ने बुलबुल गोडिय़ाल को बनाया लखनऊ का मेयर प्रत्याशी!

लखनऊ: समाजवादी पार्टी और आम आदमी पार्टी के लखनऊ मेयर सीट पर अपने-अपने प्रत्याशी उतारने के बाद गुरुवार को बसपा ने भी अपने प्रत्याशी के नाम की घोषणा कर दी। अब लखनऊ मेयर सीट के लिए भाजपा और कांग्रेस को प्रत्याशियों के नाम का ऐलान करना बाकी है।

गुरुवार को बहुजन समाज पार्टी ने मेयर पद के लिए बुलबुल गोडिय़ाल को अपना प्रत्याशी बनाया है। इससे पहले समाजवादी पार्टी ने मीरा हर्षवर्धन और उससे पहले आम आदी पार्टी ने प्रियंका महेश्वरी को मेयर चुनाव के लिए पार्टी से टिकट दिया है।

अभी तक भाजपा और कांग्रेस ने अपने मेयर प्रत्याशी के नाम का ऐलान नहीं किया है। भाजपा और कांग्रेस पार्टी प्रत्याशियों के चयन के लिए मंथन और चिंतन दोनों कर रही है।

भाजपा के लिए यूपी का निकाय चुनाव जहां एक तरफ प्रतिष्ठïा का सवाल है। वहीं दूसरे तरफ कांग्रेस पार्टी भी अपनी खोई हुई जमीन इस चुनाव के जरिये तलाशने का काम कर रही है।

भाजपा के मेयर प्रत्याशियों को लेकर कई नाम सामने आये हैं, पर अभी तक किसी नाम पर मोहर नहीं लग सकी है। सबसे आगे चल रहा नाम संयुक्ता भाटिया का है।

इसके बाद रेखा गुप्ता, अलका दास और महंत द्वियागिरी का है। अब यह देखना होगा कि भाजपा इन नामों में से किसी को टिकट देती है, या फिर कोई और महिला चेहरा निकल कर सामने आता है।

You May Also Like

English News