अभी-अभी: बाजार में आई भारी गिरावट, निफ्टी 10 हजार से नीचे, सेंसेक्‍स 400 अंक टूटा

उत्‍तर कोरिया के हाइड्रोजन बम परीक्षण करने की खबरों का घरेलू बाजार पर काफी बुरा असर पड़ा है. शुक्रवार को निफ्टी 146 अंक लुढककर 9,975 पर पहुंच गया है. वहीं, सेंसेक्‍स 400 अंक लुढ़क गया है और यह 31,922 के स्‍तर पर पहुंच गया है.अभी-अभी: बाजार में आई भारी गिरावट, निफ्टी 10 हजार से नीचे, सेंसेक्‍स 400 अंक टूटाअभी-अभी: इकबाल कास्कर ने किया बड़ा खुलासा, PAK में है दाऊद, दुबई मिलने आई थी उसकी पत्नी

रुपया भी हुआ कमजोर

रुपये ने भी शुक्रवार को डॉलर के मुकाबले कमजोर शुरुआत की. 1 डॉलर के मुकाबले रुपया 64.95 रुपये पर पहुंच गया है.  रुपये में 14 पैसे रुपया भी 65 के पार निकल गया है. फिलहाल रुपया 26 पैसे की कमजोरी के साथ 65.06 के स्तर पर कारोबार कर रहा है। 5 अप्रैल के बाद रुपया सबसे निचले स्‍तर पर पहुंचा है. शुक्रवार को रुपया 5 महीने के निचले स्तर पर पहुंच गया है। गुरुवार को डॉलर के मुकाबले रुपया 55 पैसे कमजोर होकर 64.81 के स्तर पर बंद हुआ था।

बेहतर रहे थे शुरुआती तीन दिन

इस कारोबारी हफ्ते के शुरुआती तीन दिन शेयर बाजार के लिए बेहतर रहे, लेकिन फेडरल रिजर्व के फैसलों के बाद बाजार के सुस्‍त पड़ने की शुरुआत हुई है. शुक्रवार को उत्‍तर कोरिया की तरफ से हाइड्रोजन बम परीक्षण करने की आशंका ने बाजार को और भी सुस्‍त कर दिया. 

फेडरल रिजर्व के फैसलों के बाद हुआ धीमा

फेडरल रिजर्व की दो दिन तक चली बैठक के बाद ही बाजार की चाल धीमी हुई है. यूएस फेडरल रिजर्व के ब्‍याज दरें घटाने की आशंका और बैलेंस शीट मेंटेंन करने की खबरों का बाजार पर असर पड़ा है. 

You May Also Like

English News