अभी अभी: बाबा रामदेव ने PAK को दी आतंकियों को सौंपने की नसीहत

योगगुरू बाबा रामदेव ने कश्मीर मसले पर पाकिस्तान के खिलाफ कड़े रुख की वकालत की है. वो चंपारण सत्याग्रह की 100वीं सालगिरह पर तीन दिन के योग शिविर में बोल रहे थे.अभी अभी: बाबा रामदेव ने PAK को दी आतंकियों को सौंपने की नसीहतअभी: अभी: बदरीनाथ में टेकऑफ करने के दौरान विमान में हुआ बड़ा हादसा..

‘PoK का अधिग्रहण करे भारत’
रामदेव का मानना है कि पाकिस्तान की समस्या की जड़ में पाक-अधिकृत कश्मीर है. लिहाजा भारत को सीधा PoK का अधिग्रहण करना चाहिए. रामदेव ने पूछा कि हिंदुस्तान के लोग कब तक देश के नक्शे में ‘नकली PoK’ देखते रहेंगे?

‘कुचल डालो नापाक फन’
रामदेव ने कहा कि ‘चूहे जैसा छोटा सा देश शेर जैसे देश’ के सामने नापाक हरकतें कर रहा है. उनके मुताबिक पाकिस्तान बार-बार भारत के सामने फन उठाता रहा है. लेकिन अब उसे कुचलकर पूरे कश्मीर को भारत में शामिल करने का वक्त आ गया है. बाबा रामदेव ने सलाह दी कि अगर ये काम चरणबद्ध तरीके से करना हो तो पहले पाक-अधिकृत कश्मीर में मौजूद आतंकी कैंपों को ध्वस्त कर देना चाहिए. 

पाक से जुड़ी ये तीन समस्याएं
रामदेव के मुताबिक पाक-अधिकृत कश्मीर के अलावा पाकिस्तान से जुड़ी तीन समस्याएं हैं- दाऊद इब्राहिम, मसूद अजहर और हाफिज सईद. उनकी राय में पाकिस्तान को चाहिए कि तीनों आतंकियों को हिंदुस्तान को सौंप दे. इससे दोनों देशों के बीच खुद-ब-खुद अमन और चैन हो जाएगा.

..तो अमर हो जाएंगे मोदी
रामदेव ने कहा कि अगर मोदी ये काम करने में कामयाब रहे तो वो इतिहास में हमेशा के लिए अमर हो जाएंगे. साथ ही कश्मीर की सारी समस्याएं भी सुलझ जाएंगी. कश्मीर घाटी में सेना के काम के तरीकों पर उठ रहे सवालों पर रामदेव ने कहा कि राष्ट्र के अधिकार के सामने किसी मानवाधिकार को नहीं मानना चाहिए.

You May Also Like

English News