अभी-अभी : बिना इजाजत वाराणसी में रैली कर रहे हैं पीएम मोदी, होगी कार्रवाई

वाराणसी में पीएम नरेंद्र मोदी आज रोड शो कर रहे हैं। वह खुली छत वाली गाड़़ी़ में बैठकर बनारस की गलियों में निकल चुके हैं।इसके पीछे आप लंबा केसरिया कारवां देख सकते हैं। रोड शो के बाद मोदी जौनपुर में चुनावी रैली को संबोधित करेंगे। यहां से प्रधानमंत्री बनारस हिंदू विश्वविद्यालय जाएंगे और वहां से शाम 4.30 बजे काशी विश्वनाथ मंदिर जाएंगे। विश्वनाथ मंदिर में दर्शन के बाद पीएम मोदी काशी के कोतवाल कहे जाने वाले कालभैरव मंदिर में दर्शन-पूजन कर महात्मा गांधी काशी विद्यापीठ में चुनावी सभा को संबोधित करेंगे। पीएम के दौरे की वजह से यहां कई केंद्रीय मंत्री डेरा डाले हुए हैं।

यूपी चुनाव के 7th और अंतिम फेज के प्रचार के लिए नरेंद्र मोदी शनिवार को बनारस पहुंचे। बीएचयू गेट पर मदन मोहन मालवीय की प्रतिमा का माल्यार्पण कर उन्होंने रोड शो शुरू किया। 12 किमी का सफर तय कर मोदी विश्वनाथ मंदिर पहुंचेंगे। यहां 8 मार्च को वोटिंग होनी है। शाम तक वे तीन सभाओं को भी एड्रेस करेंगे। मोदी के साथ उनकी कैबिनेट के 11 मंत्री सोमवार तक बनारस में रहेगी। चुनाव आयोग ने मोदी के रोड शो पर सख्ती दिखाते हुए कहा कि इसकी परमिशन नहीं थी। कार्रवाई की जाएगी। 
 
बीएचयू से शुरू हुआ मोदी का रोड शो रविदास गेट, सोनारपुरा, मदनपुरा होते हुए अस्सी मोहल्ला पहुंच चुका है। सड़कों पर लोग और बीजेपी कार्यकर्ताओं की जमकर भीड़ है। लोग ‘हर हर मोदी’ के नारे लगा रहा हैं।मोदी की सुरक्षा में ड्रोन कैमरे लगाए गए हैं। पीएम के रूट पर इन्हीं कैमरों से निगरानी रखी जा रही है।
 
मोदी विश्वनाथ मंदिर में दर्शन के बाद मंदिर से चौक, नीची बाग, मैदागिन, कोतवाली विशेश्वरगंज, गुजरात विद्या मंदिर होते हुए कालभैरव मंदिर भी जाएंगे। यहां वे पूजा पाठ करके बीएचयू लौट जाएंगे। वहीं, मोदी के रोड शो को लेकर चुनाव आयोग सख्ती दिखाई है। सीडीओ पुलकित खरे ने कहा कि रोड शो की परमिशन नहीं थी। इसके बाद भी शो किया गया। कार्रवाई की जाएगी।
 
कालभैरव मंदिर के महंत राजेश गिरी ने बताया कि देश के प्रधानमंत्री और काशी के सांसद मोदी काशी के कोतवाल बाबा काल भैरव के दर्शन करेंगे। मोदी जब से काशी के सांसद बने हैं, उनके हर दौरे पर काशी के कोतवाल के दर्शन के कयास लगाए जा रहे थे, लेकिन इन कयासों से परे काशी की जनता को बीजेपी के पक्ष में वोट देने की अपील करने के लिए वे काशी पहुंचे हैं। इसके बाद मोदी जौनपुर के लिए रवाना होंगे, जहां वे रैली को एड्रेस करेंगे। इससे पहले मोदी का 2014 लोकसभा चुनाव के दौरान वाराणसी में रोड शो हुआ था।

You May Also Like

English News