अभी-अभी: बिहार में हुआ बड़ा हादसा, पिकनिक मनाने के लिए गया था परिवार, गंगा में डूब कर हुई मौत…

बिहार के वैशाली जिले में गंगा नदी में डूबने से 9 लोगों की मौत हो गई है. घटना राघोपुर क्षेत्र की है जहां यह लोग पिकनिक मनाने के लिए राघोपुर दियारा गए हुए थे. नदी से 9 लोगों के शव बरामद हो चुके हैं और तलाशी अभियान जारी है. मरने वालों में 5 बच्चे, 2 महिलाएं और 2 पुरुष शामिल हैं.अभी-अभी: बिहार में हुआ बड़ा हादसा, पिकनिक मनाने के लिए गया था परिवार, गंगा में डूब कर हुई मौत...अब ‘अमीर’ BPL कार्ड धारकों पर सरकार कसेगी शिकंजा, अपनाया ये तरीका

हादसे की सूचना मिलते ही प्रशासन ने मौके पर पहुंचकर राहत और बचाव कार्य में शुरू कर दिया. हादसे के शिकार सभी लोग फतुहा के ही मिर्जापुर नोहटा इलाके के रहने वाले हैं और एक ही परिवार के हैं. हादसा फतुहा में मस्ताना घाट के सामने हुआ. जानकारी के मुताबिक अनुसार ये सभी लोग गंगा की रेत पर पिकनिक मनाने गए थे.

दरअसल, हर साल की तरह इस बार भी कार्तिक पूर्णिमा के खत्म होते ही रविवार को गंगा की रेत पर लोगों की काफी भीड़ जुटी थी. हर साल लोग वहां पिकनिक मनाने जाते हैं, इस बार भी वही हुआ. लेकिन नहाने के दौरान इस बार हादसा हो गया. घटना की सूचना मिलते ही मौके पर फतुहा थानाध्यक्ष नसीम अहमद पहुंचे.  शवों को निकालने के लिए गोताखोरों नहीं थे तो पूर्व नगर उपाध्यक्ष संजय गोप के नेतृत्व में नोहटा निवासी युवक ही शवों को नदी से निकाला.

मृतक नोहटा निवासी शंकर यादव की पत्नी और उसका और उसके भाई विहारी यादव के बच्चे बताये जा रहे हैं. मृतकों में शंकर यादव की पत्नी 40 वर्षीय रंजू देवी, पुत्री छोटी कुमारी 10 वर्ष, बिहारी यादव के दो पुत्र गौतम कुमार, गौरव कुमार, रामबली यादव की पुत्री कजली कुमारी, अरुण कुमार की पुत्री आरती कुमारी, भोला यादव का पुत्र साहिल कुमार के शव की पहचान हो चुकी है. 

वहीं बिहार के समस्तीपुर में भी एक नाव बागमती नदी में डूब गई . इस नाव में 30 लोग सवार थे, जिनमें से 3 के शव निकाले गए, वहीं कई अन्य लोग लापता बताए जा रहे हैं. घटना के बाद राहत और बचाव का काम जारी है. 

इससे पहले शनिवार को ही बेगूसराय जिले में कार्तिक पूर्ण‍िमा मेले में स्नान के दौरान भगदड़ मचने से 3 लोगों की मौत हो गई थी. इस हाइसे में 10 लोग घायल भी हो गए.

You May Also Like

English News